scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Meta Threads में जल्द दिखेगा नया फीचर, जो देगा Elon musk के X को चुनौती, जानें Mark Zuckerberg का प्लान

Meta Threads New Feature को कंपनी अमेरिका में डेली ट्रेंडिंग टॉपिक की टेस्टिंग शुरू कर रही है, जिसे जल्द ही अन्य देशों में भी शुरू किया जाएगा।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 13, 2024 17:05 IST
meta threads में जल्द दिखेगा नया फीचर  जो देगा elon musk के x को चुनौती  जानें mark zuckerberg का प्लान
Meta Threads New Feature AI लर्निंग एल्गोरिदम पर बेस्ड होगा।
Advertisement

Elon Musk के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) की बढ़ती लोकप्रियता को टक्कर देने के लिए मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाले मेटा ग्रुप ने एक नया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था जिसे थ्रेड्स (Threads) नाम दिया गया है। मेटा के इस प्लेटफॉर्म ने अपने लॉन्च के कुछ समय तक काफी सुर्खियां बटोरी थी और इसके यूजर्स काफी तेजी से बढ़े थे लेकिन बीतते वक्त के साथ ये पिछड़ने लगा है, जिसे देखते हुए कंपनी ने इसमें एक बड़ा अपडेट दिया है।

थ्रेड्स (Threads) की लोकप्रियता और यूजर्स की संख्या को बढ़ाने के लिए कंपनी लगातार इसमें कुछ न कुछ नया अपडेट या फीचर पेश करती है और इस क्रम में मेटा अब थ्रेड्स में एक नया ट्रेंडिंग फीचर देने जा रही है, जो एक्स की तरह ही काम करता है और यूजर्स को ट्रेंडिंग टॉपिक्स देखने और उन पर पोस्ट करने में मदद करता है।

Advertisement

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी है। इस पोस्ट में जुकरबर्ग ने लिखा है कि, कंपनी अमेरिका में डेली ट्रेंडिंग टॉपिक की टेस्टिंग शुरू कर रही है और यह फीचर जल्द ही अन्य देशों और भाषाओं में शुरू किया जाएगा।

मार्क जुकरबर्ग के अलावा इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने टुडेज ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर के रोलआउट होने की बात कही थी। यह ट्रेंडिंग टॉपिक्स का फीचर थ्रेड के सर्च पेज और यूजर्स की सर्च और इंट्रेस्ट को ध्यान में रखते हुए फॉर यू फीड में दिया जाएगा। आगे एडम मोसेरी ने बताया कि नए ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर में टॉपिक का चयन एआई सिस्टम द्वारा किया जाएगा जिसमें इस बात को ध्यान रखा जाएगा कि यूजर्स किसके साथ इंटरेक्ट हो रहे हैं। इसमें पॉलिटिक्स के ट्रेंडिंग टॉपिक्स को भी शामिल किया जाएगा।

कैसे काम करेगा ये टॉपिक्स चुनने का एआई सिस्टम

मेटा की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, इस नए फीचर में ट्रेंडिंग टॉपिक्स का चुनाव मशीन लर्निंग एल्गोरिदम पर बेस्ड होगा, जो अलग-अलग फैक्टर को ध्यान में ध्यान में रखा जाता है। इसके अलावा इसमें इस बात पर भी विशेष ध्यान रखा जाएगा कि तय किए गए ट्रेंडिंग टॉपिक पर रियल टाइम में कितने यूजर बात कर रहे हैं और कितने यूजर उस टॉपिक पर पोस्ट कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो