scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला लैपटॉप, देखें Lenovo ThinkBook की पहली झलक, रह जाएंगे हैरान

world's first transparent display laptop launched: लेनोवो ने दुनिया का पहला ऐसा ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले वाला लैपटॉप लॉन्च किया है जो एडवांस्ड डिस्प्ले के साथ आता है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क
February 27, 2024 11:39 IST
ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला लैपटॉप  देखें lenovo thinkbook की पहली झलक  रह जाएंगे हैरान
लेनोवो ने पेश किया दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट लैपटॉप
Advertisement

World's first transparent diplay laptop: क्या आपने कभी सोचा है कि लैपटॉप कभी ट्रांसपेरेंट भी हो सकता है? लेकिन अब लेनोवो ने दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट लैपटॉप मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 (MWC 2024) में प्रदर्शित किया है। जी हां, सही पढ़ा आपने दुनिया के पहले ट्रांसपेरेंट लैपटॉप Lenovo ThinkBook Transparent Display से पर्दा उठ गया है। लेनोवो थिंकबुक ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले लैपटॉप में 17.3 इंच बेज़ल-लेस (55 प्रतिशत ट्रांसपेरेंसी) डिस्प्ले दी गई है। लैपटॉप में ट्रांसपेरेंट कीबोर्ड भी है जो फ्लोटिंग फुटपैड डिजाइन के साथ आता है।

ट्रांसपेरेंट लैपटॉप के अलावा, लेनोवो ने Artificial Intelligence Generated Content (AIGC) टेक्नोलॉजी को भी इंटिग्रेट किया है, जहां यूजर्स रियल-वर्ल्ड ऑब्जेक्ट्स के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि यह एक कॉन्सेप्ट प्रोडक्ट है और फिलहाल खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होगा। इस लैपटॉप के बैक पैनल पर एक कैमरा दिया गया है जो इमेज को पहचानने के लिए AI का इस्तेमाल करता है और लैपटॉप पर इसका डिजिटल वर्जन दिखेगा।

Advertisement

Lenovo ThinkBook Transparent Display में हैं एडवांस्ड हार्डवेयर

सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह लैपटॉप एक मॉडर्न डिवाइस है जो Windows 11 OS पर चलता है। कंपनी ने फिलहाल इस मशीन के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि इस लैपटॉप की सिर्फ डिस्प्ले ही ट्रांसपेरेंट नहीं है, बल्कि कीबोर्ड भी ट्रांसपेरेंट है। और यह कीबोर्ड जरूरत पड़ने पर प्रोजेक्ट की को लेजर करता है और स्टायलस सपोर्ट के साथ-साथ एक स्केचपैड के तौर पर भी काम करता है। लेकिन इसकी खामी यह है कि आपको किसी भी बटन से सटीक फीडबैक नहीं मिलेगा क्योंकि यह किसी फ्लैट सतह पर टाइप करने जैसा ही होगा।

Advertisement

लेनोवो ने पुष्टि की है कि थिंकबुक ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले पर डिस्प्ले पैनल को MicroLED टेक्नोलॉजी के जरिए बनाया गगया है। और इसमें 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है जिससे कंपनी स्क्रीन को इनडोर और आउटडोर यूजेज के लिए ऑप्टिमाइज़ कर सकती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो