scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आखिर कौन है सांप के जहर की तस्करी करने वाला यूट्यूबर एल्विश यादव? 10 करोड़ के घर और महंगी कारों का मालिक, नेट वर्थ जान हिल जाएंगे

who is elvish yadav? जानिए लाखं फॉलोअर्स वाले यूट्यूबर एल्विश यादव की लाइफस्टाइल, नेट वर्थ और घर के बारे में...
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 18, 2024 17:41 IST
आखिर कौन है सांप के जहर की तस्करी करने वाला यूट्यूबर एल्विश यादव  10 करोड़ के घर और महंगी कारों का मालिक  नेट वर्थ जान हिल जाएंगे
Elvish Yadav Net Worth: जानें एल्विश यादव की नेट वर्थ कितनी है।
Advertisement

Who is Elvish Yadav: मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव का नाता हरियाणा के गुरुग्राम से है। रविवार (18 मार्च 2024) को एलिवश को नोएडा पुलिस ने एक रेव पार्टी में सांपों के जहर की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था। एल्विश यादव को यूट्यूब पर लाखों लोग फॉलो करते हैं। लेकिन साल 2023 में रियलिटी शो Big Boss OTT 2 में ट्रॉफी जीतने के बाद यू्टयूबर की लोकप्रियता काफी बढ़ी।

यूट्यूब कम्युनिटी में एल्विश यादव एक बड़ा नाम है। एल्विश की यूट्यूब जर्नी की शुरुआत 29 अप्रैल 2016 को हुई थी। अपने यूट्यूब चैनल को पॉप्युलारिटी मिलने के बाद एल्विश ने नवंबर 2019 में अपना Vlog लॉन्च किया जिसकी शुरुआत नवंबर 2019 में हुई। मई 2023 में एल्विश ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की।

Advertisement

एल्विश के यूट्यूब कॉन्टेन्ट को लेकर काफी विवाद भी हुआ जिसके चलते लाखों लोगों ने इसे देखा भी। लेकिन बिग बॉस ओटीटी 2 का खिताब जीतने के बाद वह घर-घर में पहचान बनाने में कामयाब रहा। एल्विश यादव ने Big Boss OTT 2 में वाइल्ड कार्ड के तौर पर एंट्री की थी और वह बिग बॉस की जर्नी में पहले वाइल्डकार्ड विजेता बनकर उभरे। इसके बाद, एल्विश को Temptation Island India शो में भी देखा गया।

IPL 2024, CSK vs RCB Tickets Booking: आईपीएल ओपनिंग मैच के लिए टिकट की बिक्री शुरू, जानें कहां से करें ऑनलाइन बुक

आज की बात करें तो एल्विश का नाम बड़े सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर में गिना जाता है। एल्विश का जन्म हरियाणा में एक मिडिल-क्लास परिवार में हुआ था। एल्विश की मां सुषमा यादव और पिता राम अवतार यादव हैं। एल्विश अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में भी अपने मसखरे और शैतान मिजाज के चलते मशहूर था। लेकिन पढ़ाई में एल्विश काफी अच्छा था और सीनियर सेकेंडरी एग्जाम में 94 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए।

Advertisement

2016 में एल्विश यादव ने यूट्यूब पर 'How Voice Tech Selfie' नाम से अपना चैनल बनाया था। और तब से अब तक उसके प्राइमरी यूट्यूब चैनल पर 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। इसके अलावा 'Elvish Yadav Blocks' पर भी 4.71 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

Advertisement

Elvish net worth

एल्विश यादव की गिनती सबसे अमीर यूट्यूबर्स में होती है। एल्विश की नेट वर्थ करीब 1.50 मिलियन डॉलर है। उसकी कमाई का सबसे बड़ा जरिया यूट्यूब चैनल ही हैं। इन यूट्यूब चैनल से एल्शिव 2 से 3 करोड़ रुपये की कमाई करता है यानी हर महीने करीब 40 लाख रुपये की इनकम होती है। इसके अलावा, इंस्टाग्राम पोस्ट और ब्रैंड कोलेबोरेशन से भी कमाई एक बड़ा जरिया है।

एल्विश यादव ने बिग बॉस ओटीटी 2 में हिस्सा लेकर भी बड़ी कमाई की थी। और 15-20 लाख रुपये सैलरी उठाई थी। इसके अलावा शो के विनर के तौर पर 25 लाख रुपये भी जीते थे।

Elvish Yadav’s house

एल्विश यादव के पास गुरुग्राम में 16BHK वाला एक आलीशान बंगला है। इस घर की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है। बिग बॉस में जीत के बाद एल्विश ने दुबई में भी 8 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी खरीदी। स्नीकर्स के लिए अपनी दीवानगी के लिए मशहूर एल्विश के पास Nike Jordans, Dior और Gucci समेत कई बड़े ब्रैंड का एक्सक्लूव कलेक्शन है।

Elvish Yadav car collection

बात करें कार कलेक्शन की तो एल्विश के पास महंगी कारों का बड़ा कलेक्शन है। एल्विश के पास Porsche 718 Boxster कार है जिसकी कीमत 1.46 करोड़ रुपये है। वहीं 42 लाख रुपये वाली फॉर्च्यूनर भी एल्विश के पास है। जबकि 1 करोड़ वाली ऑडी भी एल्विश के पास है। एल्विश के पास एक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक भी है जिसकी कीमत 1.52 से 2.25 लाख रुपये के बीच है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो