scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर अब तक का सबसे बड़ा फीचर! बिना इंटरनेट भेज पाएंगे फोटो-वीडियो और डॉक्युमेंट फाइल्स, जाने कैसे होगा ये सब

WhatsApp Offline File Sharing Feature: व्हाट्सऐप यूजर्स जल्द बिना इंटरनेट फोटोज, वीडियो और डॉक्युमेंट फाइल्स दूसरे यूजर्स के साथ शेयर कर पाएंगे।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: April 24, 2024 10:44 IST
whatsapp पर अब तक का सबसे बड़ा फीचर  बिना इंटरनेट भेज पाएंगे फोटो वीडियो और डॉक्युमेंट फाइल्स  जाने कैसे होगा ये सब
WhatsApp Offline File Sharing: व्हाट्सऐप पर जल्द यूजर्स ऑफलाइन फोटोज, वीडियो भेज पाएंगे।
Advertisement

WhatsApp Offline file Sharing Feature:दुनियाभर के करोड़ों व्हाट्सऐप यूजर्स को जल्द गुड न्यूज मिल सकती है। जी हां, व्हाट्सऐप में जल्द बिना इंटरनेट कनेक्शन के फोटोज, वीडियो और डॉक्युमेंट्स जैसी फाइल्स शेयर की जा सकेंगी। व्हाट्सऐप से जुड़ी खबरों को ट्रैक करने वाले पब्लिकेशन WABetaInfo ने यह जानकारी दी है। बता दें कि यह फीचर फाइल शेयरिंग के लिए ब्लूटूथ पर निर्भर करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप यूजर्स को सेटिंग्स (Settings) में जाकर अपना ब्लूटूथ ऑन करना होगा और फाइल्स को शेयर करना होगा। ये फाइल्स Meta के मालिकाना हक वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के दूसरे टेक्स्ट की तरह ही एंड-टू-एंड इनक्रिप्टेड (end-to-end encrypted) होंगी।

Advertisement

AC फिट करने का झंझट खत्म! PG हो या किराए का घर, कहीं भी उठाकर ले जाएं सस्ता Croma 1.5 Ton Portable AC

दोनों डिवाइस में Offline File Sharing Feature होना जरूरी

WABetaInfo की रिपोर्ट में लीक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि इस फीचर को काम करने के लिए ऐप को ऐंड्रॉयड परमिशन की जरूरत होगी। ऑफलाइन फाइल्स शेयर करने के लिए जरूरी है कि जिस डिवाइस के साथ आप फाइल शेयर कर रहे हैं, उसमें भी ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग फीचर (Offline file-Sharing Feature) उपलब्ध हो। यह फीचर ऐप के आने वाले अपडेट में रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

इस फीचर के साथ यूजर्स को ऐप की स्क्रीन पर ही परमिशन ग्रांट कर पाएंगे ताकि दोनों डिवाइस कनेक्ट रह सकें। बता दें कि यह एक ऑप्ट-इन (Opt-in) प्रोसेस है और कोई भी आपपकी परमिशन के बिना आपको फाइल्स नहीं भेज सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस प्रोसेस में सेंडर (Sender) और रिसीवर (Receiver) के फोन नंबर छिपे रहेंगे। यानी यूजर्स को अतिरिक्त प्राइवेसी मिलेगी।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक, 'आसपास मौजूद डिवाइसेज को पहचानने, कनेक्ट करने और उनकी पोजिशन की जानकारी के लिए लोकेशन की परमिशन होना जरूरी है।' यूजर्स जब चाहें तब इन परमिशन को अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर बंद कर सकेंगे।

Advertisement

बता दें कि अभी इस फीचर पर काम चल ही रहा है इसलिए अभी इसके रिलीज होने से जुड़ी कोई तारीख या समय की जानकारी नहीं मिली है।

इस फीचर के अलावा, व्हाट्सऐप Contact Notes नाम के भी एक फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के साथ व्हाट्सऐप यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ नोट्स शेयर कर सकेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो