scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

करोड़ों व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए आ गया WhatsApp Chat Filters फीचर, अब ऐप चलाना होगा और मजेदार, मैसेज ढ़ूंढना हुआ आसान

WhatsApp Chat Filters: व्हाट्सऐप चैट फिल्टर्स को इस्तेमाल करना बेहद आासन है। जानें क्या है यह नया फीचर...
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
April 17, 2024 16:18 IST
करोड़ों व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए आ गया whatsapp chat filters फीचर  अब ऐप चलाना होगा और मजेदार  मैसेज ढ़ूंढना हुआ आसान
WhatsApp Chat Filters: व्हाट्सऐप का चैट फिल्टर फीचर क्या है।
Advertisement

WhatsApp Chat Filters: व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। यूजर एक्सपीरियंस को आसान करने के लिए Meta के मालिकाना हक वाले WhatsApp ने चैट फिल्टर्स (Chat Filters) पेश किए हैं। मेटा ने एक नई ब्लॉग पोस्ट में लेटेस्ट फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

WhatsApp Chat Filters Explained

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुलासा किया कि नए चैट फिल्टर के साथ व्हाट्सऐप यूजर्स अब किसी चैट में मैसेज को आसानी से ढूंढ सकेंगे। लेटेस्ट फीचर के आने से व्हाट्सऐप में किसी चैट को खुलने में लगने वाला समय कम होगा और यूजर्स जरूरत के मुताबिक, सही कन्वर्सेशन (बातचीत) को एक्सेस कर सकेंगे।

Advertisement

Reliance Jio का ‘अनूठा’ प्लान! 1 साल तक रिचार्ज की छुट्टी, 14 OTT का सब्सक्रिप्शन फ्री, अनलिमिटेड 5G डेटा और कॉलिंग

बता दें कि नए फिल्टर्स फीचर को लॉन्च करने की योजना तब बनी थी जब यूजर्स ने कई सारे ऑफिशियल और पर्सनल टास्क पूरे करने के लिए व्हाट्सऐप का इस्तेमाल शुरू किया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स पूरे इनबॉक्स को स्क्रॉल किए बिना ही सही चैट को आसानी से एक्सेस कर सकेंगे।

https://www.facebook.com/zuck/posts/10115583637786751

व्हाट्सऐप ने अभी तीन डिफॉल्ट फिल्टर्स पेश किए हैं जिन्हें सही कन्वर्सेशन को एक्सेस करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हम आपको बता रहे हैं कि मेटा के इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में Chat Filters फीचर को कैसे एक्सेस किया जा सकता है।

Advertisement

सबसे पहले अपने ऐंड्रॉयड या iOS स्मार्टफोन पर WhatsApp खोलें। सुनिश्चित करें कि आपका ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेटेड हो।

Advertisement

अब चैट विंडो में सबसे ऊपर आपको तीन फिल्टर्स- All, Unread और Groups दिखेंगे। आप अपनी जरूरत के मुताबिक, फिल्टर चुन सकते हैं।

All: व्हाट्सऐप में अगर आप पर्सनल और ग्रुप सभी चैट को डिस्प्ले करना चाहते हैं तो 'All' फिल्टर को सिलेक्ट करें।

Unread: अगर आप सिर्फ उन मैसेज को डिस्प्ले करना चाहते हैं जिन्हें अभी तक यूजर ने खोला नहीं है तो आप 'Unread' फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फिल्टर को इस्तेमाल करने पर पर यूजर द्वारा चैट खोलने के बद Unread मार्क किए गए मैसेज भी दिखेंगे।

Groups: व्हाट्सऐप ग्रुप, यूजर्स के बीच काफी पॉप्युलर हैं और WhatsApp Communities फीचर शुरू होने के बाद से ग्रुप की संख्या में इजाफा ही हुआ है। 'Groups' फिल्टर यूज करने पर यूजर्स को चैट में वो सारे ग्रुप दिखेंगे जिनका वो हिस्सा है। इसके अलावा Communities के सबग्रुप्स भी दिखेंगे।

व्हाट्सऐप ने बताया कि Chat Filters को दुनियाभर के यूजर्स के लिए धीरे-धीरे रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ऐप का लेटेस्ट वर्जन पर होना जरूरी है। Google Play Store या App Store पर जाकर आप अपने व्हाट्सऐप ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो