scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मिलिट्री ग्रेड सिक्यॉरिटी वाला Samsung Galaxy XCover 7 भारत में लॉन्च, जानें दाम व सारे फीचर्स

Samsung Galaxy XCover 7 Rugged phone Features: सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 स्मार्टफोन में IP68 रेटिंग दी गई है। जानें सारे फीचर्स
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: February 07, 2024 10:35 IST
मिलिट्री ग्रेड सिक्यॉरिटी वाला samsung galaxy xcover 7 भारत में लॉन्च  जानें दाम व सारे फीचर्स
Samsung Galaxy XCover 7 Launch: सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 लॉन्च
Advertisement

Samsung Galaxy XCover 7 launched in india: सैमसंग ने भारत में अपना लेटेस्ट रग्ड फोन सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 लॉन्च कर दिया है। रिमूवेबल बैटरी के साथ आने वाले सैमसंग फोन को पिछले महीने यानी जनवरी 2023 में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था। Samsung Galaxy XCover 7 देश में स्टैंडर्ड एडिशन और एंटरप्राइज एडिशन में उपलब्ध है। गैलेक्सी एक्स7 कवर IP68 सर्टिफिकेशन और मिलिट्री-ग्रेड (MIL-STD-810H) ड्यूरेबिलिटी के साथ आता है। इस हैंडसेट में 50MP प्राइमरी रियर कैमरा और 4050mAh की बैटरी दी गई है। आपको बताते हैं नए सैमसंग फोन की कीमत व फीचर्स के बारे में…

Samsung Galaxy XCover 7 price in India

सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 के स्टैंडर्ड एडिशन को देश में 27,208 रुपये में लॉन्च किया गया है। वहीं Enterprise Edition का दाम 27,530 रुपये है। यह फोन 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट में आता है। स्टैंडर्ड एडिशन पर कंपनी 1 साल जबकि एंटरप्राइज एडिशन पर दो साल की वारंटी ऑफर कर रही है।

Advertisement

Galaxy XCover 7 Enterprise Edition के साथ कंपनी 12 महीने का Knox Suite सब्सक्रिप्शन भी ऑफर कर रही है।

Samsung Galaxy XCover 7 Features

सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 14 के साथ आता है। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन में 6.6 इंच फुलएचडी (1,080 x 2,408 पिक्सल) TFT डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस मिलता है। इस हैंडसेट में डिस्प्ले पर एक वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है।

Advertisement

Samsung Galaxy XCover 7 में 6GB रैम दी गई है। फोन में ऑक्टा-कोर 6nm प्रोसेसर है जिसके नाम का खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100 प्रोसेसर मिलेगा। इस रह्ड डिवाइस में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है और माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी एक्सकवर 7 में अपर्चर एफ/1.8 के साथ 50 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। हैंडसेट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर मिलता है।

गैलेक्सी एक्सकवर 7 स्मार्टफोन मिलिट्री लेवल का MIL-STD-810H सर्टिफिकेशन के साथ आता है यानी गिरने पर भी फोन को नुकसान नहीं होगा। इस हैंडसेट में डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग मिलती है। इस हैंडसेट को लेकर दावा है कि डेढ़ मीटर गहराई तक गिरने पर भी यह काम करता रहेगा। इसके अलावा 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में भी फोन चालू रहेगा। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4050mAh की बैटरी दी गई है। डिवाइस का डाइमेंशन 169.0 x 80.1 x 10.2mm और वजन 240 ग्राम है।

कनेक्टिविटी के लिए गैलेक्सी एक्सकवर 7 में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक मिलता है। यह फोन एक्सीलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जियो मैग्नेटिक सेंसर, लाइट सेंसर, गायरो सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ आता है। फोन में ऑथेंटिकेशन के लिए फेस रिकग्निशन फीचर मौजूद है। इसके अलावा इसमें डॉल्बी एटमॉस साउंड टेक्नोलॉजी भी मिलती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो