scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज! IRCTC और Swiggy ने मिलाया हाथ, अब ट्रेन में भी स्विगी से झटपट ऑर्डर होगा फूड

Swiggy, IRCTC Partnership: स्विगी और IRCTC के बीच पार्टनरशिप के बाद यात्री ट्रेन में भी खाना ऑर्डर कर सकेंगे।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 06, 2024 11:19 IST
रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज  irctc और swiggy ने मिलाया हाथ  अब ट्रेन में भी स्विगी से झटपट ऑर्डर होगा फूड
Swiggy, IRCTC Partnership: स्विगी और IRCTC के बीच पार्टनरशिप
Advertisement

Order Food Via Swiggy in Train: देश के प्रमुख ऑनलाइन फूड प्लेटफॉर्म और डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज़्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के साथ फूड डिलीवरी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए एक समझौता ज्ञापन पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया हैं। इसके तहत ऑनलाइन फूड डिलिवरी प्लेटफार्म स्विगी ट्रेनों में पहले से ऑर्डर किए गए भोजन (pre-ordered food) की डिलीवरी करेगा। यह समझौता आईआरसीटीसी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर संजय कुमार जैन और स्विगी फूड मार्केटप्लेस के सीईओ रोहित कपूर के बीच दोनों प्लेटफॉर्म्स के बीच वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हुआ।

इस समझौते के तहत स्विगी बेंगलुरू, भुवनेश्वर, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा में भारतीय रेलवे के यात्रियों तक अपने व्यापक रेस्तरां नेटवर्क के जरिए खाना पहुंचाएगा। आने वाले हफ्तों में यह सर्विस अन्य 59 शहरों के स्टेशनों पर उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Advertisement

ट्रैवल एक्सपीरियंस होगा बेहतर

इस साझेदारी के बारे में IRCTC के संजय कुमार जैन ने कहा, 'आईआरसीटीसी में हमारा उद्देश्य हमेशा से ऐसे नए तरीके तलाशने का रहा है जिससे हर साल भारतीय रेलवे से यात्रा करने वाले अरबों यात्रियों की यात्रा को आरामदायक और सुविधाजनक बनाया जा सके। स्विगी के साथ इस साझेदारी से हमारे यात्रियों के लिए खाने के विकल्प बढ़ जाएंगे और उनकी यात्रा सुविधाजनक होगी जिससे उनकी यात्रा यादगार हो जाएगी।'

फेसबुक डाउन: दो घंटे में जुकरबर्ग को लगी करोड़ों की चपत, Meta का नुकसान जान सिर पकड़ लेंगे

Advertisement

वहीं स्विगी के रोहित कपूर ने कहा, 'स्विगी का मिशन ग्राहकों के जीवन को सुविधाजनक बनाना है। भारतीय रेलवे हमारे देश के जीवन का आधार है जो हर साल 8 अरब से ज्यादा यात्रियों को परिवहन का साधन उपलब्ध कराती है। ये रेल यात्राएं विभिन्न राज्यों और जिलों से होकर गुजरती है, ऐसे में अगर यात्रियों को भारत के खानपान से जुड़ी विविधताओं के बारे में जानने के लिए खाना ऑर्डर करने का विकल्प मिलता है, तो इससे उनका अनुभव अधिक सुविधाजनक और आनंददायक बन जाता है।'

Advertisement

50MP कैमरा और 16GB रैम वाले OnePlus 11R 5G के दाम में भारी कटौती, हजारों रुपये की बचत

बता दें कि आमतौर पर रेल में लंबे सफर के दौरान यात्रियों को अच्छे खाने के विकल्प बहुत कम मिलते हैं। अब स्विगी और आईआरसीटीसी के बीच हुए समझौते के बाद चुनिंदा ट्रेनों में यात्रियों को अच्छी क्वॉलिटी के खाने के कई सारे ऑप्शन मिलेंगे जो सीधे तौर पर उनकी सीट पर डिलीवर होगा। ऐसा होने से लंबी ट्रेन यात्रा भी सुविधाजनक हेोगी और खाने के अच्छे अनुभव के साथ ट्रैवल एक्सपीरियंस बेहतर होगा।

स्विगी के जरिए ट्रेन से ऐसे ऑर्डर करें ऑनलाइन फूड ऑर्डर

● आईआरसीटीसी ऐप में जाएं और PNR एंटर केरं

● फूड डिलीवरी के लिए पसंदीदा स्टेशन चुनें

● अब स्विगी ऑप्शन पर दिख रहे रेस्तरां की लिस्ट देखें

● कोई रेस्तरां चुनें जो उस जगह और समय पर डिलिवरी कर सके और फिर पेमेंट करें।

इसके बाद आपके चुने हुए स्टेशन पर आपका पसंदीदा खाना आपकी सीट पर पहुंच जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो