scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Paytm UPI का क्या होगा! काम करेगी या बंद हो जाएगी पेटीएम यूपीआई सर्विस? कंपनी ने खुद दिया जवाब

Paytm UPI Services: पेटीएम यूपीआई सर्विसेज को लेकर अब पेटीएम ने एक बार फिर स्थिति को साफ किया है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: February 06, 2024 12:30 IST
paytm upi का क्या होगा  काम करेगी या बंद हो जाएगी पेटीएम यूपीआई सर्विस  कंपनी ने खुद दिया जवाब
Paytm UPI: पेटीएम यूपीआई सर्विसेज को लेकर कंपनी का बयान
Advertisement

Paytm Crisis:पेटीएम पिछले कुछ दिनों से लगातार संकट में है। 30 करोड़ से ज्यादा पेटीएम यूजर्स के मन में ढेरों सवाल हैं। हालांकि, Paytm मैनेजमेंट और फाउंडर विजय शेखर शर्मा का कहना है कि पेटीएम हमेशा की तरह काम करता रहेगा। अब कंपनी ने साफ किया है कि पेटीएम ऐप (Paytm App) पर यूपीआई सर्विसेज (UPI Services) 29 फरवरी के बाद भी पहले की तरह ही चलती रहेंगी।

बता दें कि कंपनी द्वारा हाल ही में दिया स्पष्टीकरण उन खबरों के बाद आया है जिनमें पेटीएम पेमेंट्स बैंक और पेटीएम ऐप के भविष्य को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। बता दें कि आरबीआई के आदेश में साफतौर पर यह कहा गया था कि 29 फरवरी के बाद पेटीएम वॉलेट यूजर्स अपने अकाउंट में कोई टॉप-अप नहीं कर पाएंगे। इसका मतलब है कि यूजर्स अपने अकाउंट में जमा पैसे को इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन वॉलेट में और पैसे डिपॉजिट नहीं कर पाएंगे।

Advertisement

Paytm UPI का क्या होगा? (What will happen to UPI on Paytm?)

अब पेटीएम की तरफ से एक लेटेस्ट बयान जारी किया गया है। इस बयान के मुताबिक, 29 फरवरी के बाद भी पेटीएम पर यूपीआई सर्विसेज काम करती रहेंगी। कंपनी का कहना है कि बैकेंड में जरूरी अपडेट करने के लिए दूसरे बैंकों के साथ बातचीत चल रही है ताकि यूजर्स पेटीएम पर यूपीआई सुविधा का इस्तेमाल करते रह सकें।

गौर करने वाली बात है कि पेटीएम ऐप पर यूपीआई सर्विसेज Paytm Payments Bank के तहत आती हैं। और पेटीएम पेमेंट बैंक पर ही आरबीआई ने 29 फरवरी के बाद इस्तेमाल पर बैन लगाया है।

Advertisement

UPI on Paytm
पिछले साल यानी दिसंबर 2023 में पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) यूपीआई यूजर्स के मामले में सबसे तेजी से उभरता बैंक बना था। नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के आंकड़े के मुताबिक, दिसंबर में हुए 283.5 करोड़ ट्रांजैक्शन में से कुल 41 करोड़ ट्रांजैक्शन पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर हुए। ग्राहकों ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक ऐप में कुल 144.25 करोड़ ट्रांजैक्शन किए जिनकी कुल वैल्यू 16,569.49 करोड़ रुपये थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो