scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Paytm की मुसीबतें बढ़ी, लेऑफ मामले में One97 Communication को मिला समन, निकाले गए कर्मचारियों ने की थी शिकायतें

Paytm gets summons over alleged layoffs: पेटीएम को कंपनी में छंटनी करने के मामले में लेबर कमिश्नर से समन मिला है।
Written by: Naina Gupta
Updated: July 09, 2024 15:53 IST
paytm की मुसीबतें बढ़ी  लेऑफ मामले में one97 communication को मिला समन  निकाले गए कर्मचारियों ने की थी शिकायतें
Paytm gets summons over layoffs: पेटीएम को छंटनी करने पर मिला समन
Advertisement

Paytm gets summons over layoffs: पेटीएम की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ती दिख रही हैं। देश के सबसे पॉप्युलर डिजिटल पेमेंट ऐप की पेरेंट कंपनी One97 Communication को बेंगलुरू के रीजनल लेबर कमिश्नर ने समन जारी किया है। यह समन पेटीएम द्वारा कथित तौर पर कंपनी से कर्मचारियों की छंटनी को लेकर भेजा गया है। बता दें कि श्रम एवं रोजगार मंत्रालय (Ministry of Labour and Employment) को कंपनी से निकाले गए कई कर्मचारियों की तरफ से शिकायत मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है।

Advertisement

मनी कंट्रोल ने अपनी एक रिपोर्ट में पेटीएम समन जारी किए जाने की जानकारी दी है। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय को दी गई शिकायतों में कर्मचारियों ने कंपनी द्वारा कई नियमों के उल्लंघन और बिना सैलरी दिए नौकरी से निकालने का जिक्र किया।

Advertisement

Redmi 13 5G: 108MP कैमरा वाले सस्ते रेडमी फोन की भारत में एंट्री, जानें कीमत व फीचर्स

बता दें कि वन97 कम्युनिकेशन को मिला नोटिस श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के डेप्युटी चीफ लेबर कमिश्नर (सेंट्रल) के तहत रीजनल लेबर कमिश्नर (सेंट्रल) ने जारी किया है।

Moneycontrol की रिपोर्ट में बताया गया है कि नोटिस में पेटीएम मैनेजमेंट और शिकायतकर्ताओं से सभी जरूरी और संबंधित रिकॉर्ड्स व दस्तावेजों के साथ डिपार्टमेंट के ऑफिस में पेश होने को कहा गया है।

Advertisement

हमने पेटीएम से इस नोटिस के बारे में बात की लेकिन कंपनी ने फिलहाल इस पर कोई बयान नहीं दिया है।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी से निकाले गए कर्मचारियों में अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें बिना किसी जानकारी और बिना सेवरेंस पैकेज के अचानक voluntarily resign (स्वैच्छिक त्यागपत्र) करने पर मजबूर किया गया। इन कर्मचारियों ने मंत्रालय के समाधान पोर्टल और दूसरे पब्लिक ग्रिवांस मोड पर संबंधित ईमेल और दस्तावेजों के साथ शिकायत की थी और अपनी नौकरी बहाल करने की मांग की थी।

बता दें फरवरी 2024 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर (Paytm Payments Bank) को बैन कर दिया था। इसके बाद फिनटेक कंपनियों के शेयर बुरी तरह लुढ़क गए थे। बता दें कि 22 मई को शेयरहोल्डर्स को लिखे एक पत्र में फाउंडर और CEO विजय शेखर शर्मा ने कहा कि कंपनी अपने मुख्य बिजनेस पर फोकस करेगी और एक छोटा और बेहतर ऑर्गनाइजेशन बनाने के लिए लागत क्षमता में सुधार करेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो