scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

WhatsApp, Facebook, Instagram यूजर्स के लिए बड़ी खबर, भारत में लॉन्च हुआ Meta AI, जानें इसके बारे में

Meta AI In India: नए मेटा एआई के साथ Facebook, Messenger, Instagram, और WhatsApp यूजर्स को टेक्स्ट बेस्ड एक्सपीरियंस के साथ इमेज जेनरेशन टूल भी मिलेगा।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 24, 2024 11:25 IST
whatsapp  facebook  instagram यूजर्स के लिए बड़ी खबर  भारत में लॉन्च हुआ meta ai  जानें इसके बारे में
भारत में Facebook, WhatsApp, Messenger और Instagram यूजर्स के लिए आया Meta AI
Advertisement

Meta AI Launched in India: मेटा ने अपने जेनरेटिव AI चैटबॉट Meta AI को भारत में उपलब्ध कराने का ऐलान कर दिया है। भारत में आज (24 जून 2024) से व्हाट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook), मैसेंजर (Messenger) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स के लिए आज से मेटा एआई रोल आउट कर दिया गया है। बता दें कि अप्रैल 2024 में मार्क जुकरबर्ग की कंपनी ने टेस्टिंग के लिए चुनिंदा यूजर्स के लिए यह चैटबॉट जारी किया था।

Advertisement

क्या है Meta AI?

आपको बता दें कि मेटा एआई, Meta के लेटेस्ट Llama 3 लार्ज लैंग्वेज मॉडल पर बेस्ड है। फिलहाल यह सिर्फ अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है। मेटा ने इस एआई मॉडल को सीधे व्हाट्सऐप ग्रुप चैट में इंटिग्रेट कर दिया है ताकि यह अगली बार जब यूजर बाहर जाए तो उन्हें रेस्तरां का सुझाव दे सके। मेटा एआई फिलहाल वेब पर भी उपलब्ध है जहां से यह पढ़ाई के लिए जरूरी मल्टीपल-चॉइस टेस्ट को क्रिएट करने में भी मदद करता है।

Advertisement

ओप्पो का कमाल! 256GB स्टोरेज, 5100mAh बैटरी वाले Oppo A3 Pro की भारत में एंट्री, जानें दाम

सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि इसके साथ लोग अब मेटा एआई का इस्तेमाल उसके विभिन्न ऐप पर फीड्स और चैट में कर अपना काम पूरा कर सकेंगे, कॉन्टेन्ट बना सकेंगे और किसी विषय में गहराई तक जा सकेंगे और इसके लिए उन्हें उस ऐप से हटना नहीं होगा, जिसका वे इस्तेमाल कर रहे हैं।

मेटा एआई (Meta AI) दुनिया की लीडिंग एआई असिस्टेंट में से एक है। अब व्हाट्सऐप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और मेटा.एआई पर यह उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि इसे मेटा लियामा 3 के साथ बनाया गया है, जो हमारा अब तक का सबसे एडवांस्ड एलएलएम है। मेटा ने इसे भारत में अंग्रेजी और हिंदी में पेश करने की घोषणा की है। मेटा ने पिछले साल पहली बार ‘कनेक्ट’ में मेटा एआई की घोषणा की थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो