scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Facebook-Instagram Down: दो घंटे में मार्क जुकरबर्ग को लगी करोड़ों की चपत, Meta का नुकसान जान सिर पकड़ लेंगे

Facebook, Instagram Global outage: एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में सर्विसेज ठप होने के बाद मेटा को करीब 100 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 06, 2024 10:12 IST
facebook instagram down  दो घंटे में मार्क जुकरबर्ग को लगी करोड़ों की चपत  meta का नुकसान जान सिर पकड़ लेंगे
facebook down: फेसबुक डाउन होने के बाद मेटा को लगी बड़ी चपत
Advertisement

Mark Zuckerber lost 100 million dollar after facebook, instagram down: मंगलवार (5 मार्च 2024) रात 9 बजे के आसपास मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सर्विसेज अचानक ठप पड़ गईं। दुनियाभर में हजारों यूजर्स ने पॉप्युलर वेबसाइट्स जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और Threads के काम ना करने की शिकायतें की। लगभग दो घंटे तक ठप रहने के बाद रात 11 बजे के आसपास मेटा की सभी सर्विसेज ने वापस काम करना शुरू कर दिया। लेकिन इन दो घंटों ग्लोबल आउटेज के चलते मेटा के मार्क जुकरबर्ग को अरबों रुपये की चपत लग गई।

बता दें कि दुनियाभर में कई लाख यूजर्स ना केवल एक-दूसरे से डिस्कनेक्ट हो गए बल्कि बड़ा वित्तीय नुकसान भी हुआ। जानकारी के मुताबिक, मेटा के शेयर के दाम 1.5 प्रतिशत तक गिर गए।

Advertisement

फेसबुक, इंस्टाग्राम डाउन होने से ज़ुकरबर्ग को लाखों का नुकसान

मंगलवार को दुनियाभर में लाखों यूजर्स अचानक फेसबुक से फोर्स लॉगआउट हो गए। वहीं इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर यूजर्स को फीड नहीं दिख रही थी। इसके अलावा मैसेज भेजने में भी परेशानी आ रही थी। मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने X (Twitter) पर बताया कि मेटा की सर्विसेज किसी टेक्निकल खामी के चलते बाधित हुई हैं। और बाद में उन्होंने पोस्ट किया कि हमने जल्द से जल्द उन सभी के लिए सर्विसेज वापस चालू कर दी हैं जो आउटेज से प्रभावित थे। इसके साथ ही उन्होंने असुविधा के लिए खेद भी जताया।

Facebook, Instagram Down: X के मालिक एलन मस्क ने उड़ाया मेटा का जमकर मजाक, जानें क्या-क्या पोस्ट कर दिया

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, मार्क ज़ुकरबर्ग ने इस बड़े आउटेज के चलते भारी नुकसान झेला है। Wedbus Securities के मैनेजिंग डायरेक्टर Dan Ives ने Dailymail.com को बताया कि मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को दुनियाभर में बाधित हुई सेवाओं के चलते करीब 100 मिलियन डॉलर गंवा दिए।

Advertisement

आखिर क्यों दुनियाभर में ठप हुईं मेटा की सर्विसेज

बता दें कि 2021 में करीब 7 घंटे तक मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सर्वर डाउन हो गया था। हाांकि, इस बार आई तकनीकी खामी को मेटा ने दो घंटे में ही दूर कर दिया। DailyMail.com को फेसबुक के एक इनसाइडर ने बताया कि आउटेज के दौरान कंपनी के इंटरनल सिस्टम डाउन थे और मेटा के सर्विस डैशबोर्ड से सभी सर्विसेज में 'बड़ी बाधा' के संकेत मिले।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो