scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Indian Railways Train Cancelled: साबरमती-आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस पटरी से उतरी, रेलवे ट्रैफिक बाधित, 6 ट्रेनें कैंसिल

Sabarmati-Agra Superfast Express पटरी पर उतरने के चलते रेलवे ट्रैफिक बाधित हुआ है और इस वजह से 6 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: April 17, 2024 11:44 IST
indian railways train cancelled  साबरमती आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस पटरी से उतरी  रेलवे ट्रैफिक बाधित  6 ट्रेनें कैंसिल
Indian Railways Update: रेलवे ने कैंसिल की 6 ट्रेनें
Advertisement

Indian Railways Train Cancelled: भारतीय रेलवे ने आज (18 मार्च 2024) सुबह 6 ट्रेनों को रद्द कर दिया। इसके साथ ही दो ट्रेनों को डाइवर्ट भी किया गय है। राजस्थान में अजमेर के मदार गांव के होम सिग्नल के पास साबरमती-आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12548) पटरी से उतर गई थी। राहत की बात है कि इस हादसे में किसी तरह की जान-माल की हानि नहीं हुई है और सिर्फ रेल ट्रैफिक ही बाधित हुआ।

बता दें कि मारवाड़ से जयपुर जाने वाली ट्रेन संख्या 19736 को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा साबरमती से दिल्ली आने वाली ट्रेन संख्या 12915 और हैदराबाद से हिसार आने वाली ट्रेन संख्या 17020 को डायवर्ट किया गया है।

Advertisement

रेलवे के आधिकारिक बयान के मुताबिक, 'सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। कुछ लोगों को मामूली चोटें लगी हैं…उन्हें अजमेर रेलवे स्टेशन ले जाया गया। अधिकतर लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।' बयान में आगे बताया गया कि यह हादसा कैसे हुआ, इस मामले की जांच चल रही है। मालगाड़ी के उसी ट्रैक पर आने की कोई संभावना नहीं थी।

FAQ’s

वैदिक ज्योतिष में बताया गया है कि जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में होता है उसे उस व्यक्ति की राशि कहा जाता है। यही उस व्यक्ति की राशि होती है।

Advertisement

Advertisement

मीडिया से बात करते हुए रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन शाम तक पूरा हो जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने जिक्र किया कि शाम

रेलवे ने कर दिया होली पर घर जाने का इंतजाम! इ ट्रेनों में मिल सकता है कन्फर्म टिकट, चेक करें लिस्ट

मीडिया से बात करते हुए रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन शाम तक पूरा हो जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने जिक्र किया कि शाम मीडिया से बात करते हुए रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन शाम तक पूरा हो जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने जिक्र किया कि शाम ढलने से पहले इस काम को पूरा करने के लिए बेस्ट लेवल पर प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन अपने इंजन सहित बराबर वाले ट्रैक पर दौड़ रही मालगाड़ी से जा टकराई।

हेल्पलाइन नंबर जारी

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे (NWE) ने अजमेर स्टेशन पर एक हेल्पडेस्क बनाई है और हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों के रिश्तेदार हेल्पलाइन- 0145-2429642 पर कॉल कर सकते हैं।

कब हुआ हादसा?
सोमवार (18 मार्च 2024) 1 AM के करीब सुपरफास्ट ट्रेन के चार कोच अजमेर स्टेशन पर पटरी से उतर गए। इस हादसे में किसी की जान नहीं जाना राहत की बात रही। यह हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन आगरा के रास्ते में थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो