scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

WhatsApp यूजर्स की टेंशन खत्म! अब अपने आप HD में शेयर होगी फोटो-वीडियो, जानें स्टेप-बाय-स्टेप पूरा तरीका

How to send HD photos and videos on WhatsApp: व्हाट्सऐप के नए लेटेस्ट बीटा अपडेट के बाद अब ऑटोमैटिकली एचडी क्वॉलिटी में फोटो-वीडियो शेयर होंगी।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
March 27, 2024 14:29 IST
whatsapp यूजर्स की टेंशन खत्म  अब अपने आप hd में शेयर होगी फोटो वीडियो  जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा तरीका
WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप यूजर्स अब एचडी क्वॉलिटी में ऑटोमैटिकली मीडिया फाइल शेयर कर सकते हैं।
Advertisement

HD photos and videos on WhatsApp: व्हाट्सऐप पर अब यूजर्स के लिए एक और यूजफुल फीचर्स आ गया है। Meta ने अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन यूजर्स के लिए HD Photos और Videos शेयरिंग को आसान बना दिया है। बता दें कि व्हाट्सऐप यूजर्स (WhatsApp Users) को कुछ महीने पहले ही प्लेटफॉर्म पर एचडी क्वॉलिटी में मल्टीमीडिया फाइल्स शेयर करने का ऑप्शन मिला था। हालांकि, अभी तक किसी वीडियो या इमेज को हाई डेफिनिशन में भेजने के लिए हर बार HD ऑप्शन को टैप करना होता है। लेकिन लेटेस्ट बीटा अपडेट के साथ ही एक नया फीचर आ गया है जिसके जरिए यूजर्स ऑटोमैटिकली एचडी इमेजेज और वीडियोज को शेयर कर सकेंगे।

फिलहाल नया फीचर व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.24.7.17 पर उपलब्ध है। अब यूजर्स मीडिया क्वॉलिटी अपलोडिंग के लिए स्टैंडर्य और HD में से कोई एक ऑप्शन चुन सकते हैं। डिफॉल्ट तौर पर यह ऑप्शन Standard पर सेट होता है और व्हाट्सऐप पर स्टोरेज स्पेस और इंटरनेट की बचत के लिए व्हाट्सऐप फाइल को कंप्रेस कर देगा। वहीं HD ऑप्शन को इनेबल करने पर हर फोटो व वीडियो हाई रेजॉलूशन में ही शेयर होगा। हालांकि, इस क्वॉलिटी में डेटा और स्टोरेज की खपत ज्यादा होगी और मल्टीपल मीडिया फाइल्स शेयर करते हुए स्पीड कम हो जाएगी।

Advertisement

Bank Holiday in April 2024: अगले महीने 30 में से 14 दिन नहीं खुलेंगे बैंक, जानें किस-किस दिन सरकारी छुट्टी, पूरी लिस्ट

फोटो और वीडियो को ऑटोमैटिकली HD क्वॉलिटी में भेजने का तरीका…
-सबसे पहले व्हाट्सऐप में जाएं
-इसके बाद ऐप के Settings ऑप्शन में जाएं
-और फिर Storage and data पर टैप करें
-इसके बाद Media quality upload पर क्लिक करें
-और फिर HD ऑप्शन सिलेक्ट करें

एक बार इस ऑप्शन के इनेबल होने के बाद व्हाट्सऐप शेयर किए जाने के दौरान फोटो और वीडियो कंप्रेस नहीं होंगे। हालांकि, एचडी ऑप्शन इनेबल होने पर भी यूजर्स मल्टीमीडिया को ओरिजनल क्वॉलिटी में शेयर नहीं कर पाएंगे। अगर आप ओरिजिनल क्वॉलिटी में मीडिया फाइल्स को शेयर करना चाहते हैं तो आप डॉक्युमेंट के तौर पर इसे भेज सकते हैं।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि अगर आप HD ऑप्शन सिलेक्ट करते हैं और चैट बैकअप इनेबल करते हैं तो चैट बैकअप साइज़ काफी बढ़ जाएगा। गूगल ने हाल ही में व्हाट्सऐप बैकअप के लिए क्लाउड स्टोरेज स्पेस की फ्री सुविधा बंद कर दी है। अगर आप हाई-क्वॉलिटी में व्हाट्सऐप पर कई सारी मीडिया फाइल्स शेयर करते हैं तो आप अपना पूरा व्हाट्सऐप डेटा के बैकअप के लिए Google One Subscription को खरीदना होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो