scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

WhatsApp से भी बुक सकते हैं DTC बस का टिकट, जानें ये आसान प्रोसेस

DTC Bus Ticket on WhatsApp: दिल्ली मेट्रो की तरह ही अब दिल्ली ट्रांसपोर्ट की बस का टिकट भी वॉट्सऐप के जरिए बुक किया जा सकता है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 10, 2024 17:47 IST
whatsapp से भी बुक सकते हैं dtc बस का टिकट  जानें ये आसान प्रोसेस
WhatsApp से कैसे बुक करें DTC Bus का टिकट (सोर्स - Twitter)
Advertisement

DTC Bus Ticket on WhatsApp: अगर आप दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के आस पास रहते हैं और दिल्ली ट्रांसपोर्ट की बस में सफर करते हैं तो फिर यह खबर आपके काम की है। जैसे दिल्ली मेट्रो की टिकट लोग आसानी से अपने वॉट्सऐप (Delhi Metro Ticket on WhatsApp) के जरिए बुक कर सकते हैं, ठीक उसी तरह अब DTC की बस के टिकट भी अभ WhatsApp के जरिए बुक कर सकते हैं।

डीटीसी की बस का टिकट (DTC Bus Ticket) वॉट्सऐप से बुक करने का बड़ा फायदा यह होगा कि आपको कंडक्टर का इंतजार नहीं करना होगा और न ही बस का सफर चुनौतीपूर्ण होगा। बस (Delhi Transport Buses) में बैठना उतरना और कंडक्टर को टिकट दिखाना, सब कुछ बेहद ही आसान हो जाएगा।

Advertisement

दरअसल, WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसके जरिए आसानी से दिल्ली की डीटीसी बस का टिकच बुक किया जा सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल कैसे करना है चलिए आज हम आपको बताते हैं।

कैसे इस्तेमाल करें ये फीचर

WhatsApp के इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सिर्फ ऐप ओपेन करना होगा और एक नंबर पर या फिर QR Code को स्कैन करना होगा। इसके बाद आपको अपनी भाषा सेलेक्ट करनी होगी, जिसमें हिंदी और इंग्लिश शामिल हैं।

Advertisement

  1. WhatsApp की मदद से टिकट बुक करने के लिए यूजर्स को +91 8744073223 नंबर पर HI लिखकर भेजना होगा। ध्यान रहे कि इस पर DTC Logo और उसका नाम लिखा होगा।
  2. Hi भेजने के बाद आपको अपनी भाषा का चुनाव करना होगा।
  3. इसके बाद भाषा चुनें और Book Ticket, Download Ticket और लास्ट ट्रांजैक्शन के विकल्प पर जाएं।
  4. टिकट बुकिंग के लिए बुक टिकट का विकल्प चुनें और अपनी डेस्टिनेशन के साथ ही लोकेशन सेलेक्ट करें।
  5. इसके बाद आपको टिकट बुकिंग का प्रोसेस आगे बढ़ाना होगा और पेमेंट करके अपनी टिकट बुक करनी होगी। इसे आप डाउनलोड करके प्रिंट भी निकाल सकते हैं।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो