scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गूगल ने भारत में लॉन्च की नई Google Wallet सर्विस, अब GPay का क्या होगा? खुद टेक कंपनी ने किया खुलासा

Google Wallet: गूगल ने भारत में अपनी 'गूगल वॉलेट' सर्विस लॉन्च कर दी है।
Written by: एजंसी | Edited By: Naina Gupta
May 08, 2024 19:11 IST
गूगल ने भारत में लॉन्च की नई google wallet सर्विस  अब gpay का क्या होगा  खुद टेक कंपनी ने किया खुलासा
Google Wallet भारत में लॉन्च
Advertisement

Google Wallet launched in india: गूगल ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक निजी डिजिटल वॉलेट पेश किया है। इसमें यूजर्स को लॉयल्टी कार्ड और गिफ्ट कार्ड, सार्वजनिक वाहनों के पास सहित अन्य चीजें रखने की सुविधा मिलेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ‘गूगल वॉलेट’ (Google Wallet) को प्ले स्टोर (Play Sore) से डाउनलोड किया जा सकता है। डिजिटल वॉलेट की सेवा बुधवार (8 मई 2024) से भारत में शुरू हो गई।

गूगल के महाप्रबंधक एवं इंडिया इंजीनियरिंग लीड (ऐंड्रॉयड) राम पापाटला ने कहा, 'गूगल पे (Google Pay) कहीं नहीं जा रहा है। यह हमारा प्राथमिक भुगतान ऐप (Primary Payment App) बना रहेगा। गूगल वॉलेट (Google Wallet) विशेष रूप से गैर-भुगतान उपयोग (non-payment usage) के लिए तैयार किया गया है।'

Advertisement

बड़ी खबर! मुंबई एयरपोर्ट के रनवे कल बंद रहेंगे, नहीं उड़ेगी कोई फ्लाइट, जानें क्या है बड़ी वजह

उन्होंने कहा कि इस सेवा का मकसद 'एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाना है, जहां ओईएम (OEM) और डेवलपर्स बेहतर प्रोडक्ट बना सकें।'

इस नई सेवा के लिए गूगल ने एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो, पीवीआर और आईनॉक्स जैसे 20 भारतीय ब्रांड के साथ साझेदारी की है। आने वाले महीनों में और अधिक पार्टनरशिप करने की योजना है। गूगल वॉलेट यूजर्स को फिल्म/समारोह टिकट, बोर्डिंग पास, मेट्रो टिकट रखने, कार्यालय/कॉर्पोरेट बैज रखने और फिजिकल दस्तावेजों का डिजिटलीकरण करने का विकल्प देगा।

Advertisement

उन्होंने कहा, 'गूगल वॉलेट, सुरक्षा और गोपनीयता के आधार पर बनाया गया है।' फिलहाल दुनियाभर के करीब 80 देशों में ‘गूगल वॉलेट’ की सर्विसेज उपलब्ध हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो