scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Google Pixel 8a स्मार्टफोन की भारत में एंट्री! इसमें है 64MP कैमरा समेत कई धमाकेदार फीचर्स, जानें दाम

Google Pixel 8a Launched: भारत में गूगल पिक्सल 7ए का अपग्रेड वेरियंट गूगल पिक्सल 8ए लॉन्च किया गया है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: May 08, 2024 10:28 IST
google pixel 8a स्मार्टफोन की भारत में एंट्री  इसमें है 64mp कैमरा समेत कई धमाकेदार फीचर्स  जानें दाम
Google Pixel 8a Launched: गूगल पिक्सल 8ए लॉन्च
Advertisement

Google Pixel 8a Launched: गूगल ने भारत में अपना नया पिक्सल स्मार्टफोन Google Pixel 8a लॉन्च कर दिया है। गूगल पिक्सल 7ए के अपग्रेडेड वेरियंट में कई सारे नए हार्डवेयर फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि Google I/O 2024 इवेंट 14 मई को है और इसमें गूगल के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का ऐलान किया जाएगा। गूगल पिक्सल 8ए स्मार्टफोन में नई डिजाइन, Tenson G3 प्रोसेसर और AI फीचर्स दिए गए हैं। जानें नए गूगल पिक्सल 8ए (Google Pixel 8a) की कीमत व फीचर्स के बारे में…

Google Pixel 8a price in India

गूगल पिक्सल 8ए स्मार्टफोन के 128 व 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। गूगल के इस हैंडसेट में 8 जीबी रैम मिलती है। भारत में 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट को 52,999 रुपये में जबकि 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट को 59,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह फोन एलो, बे, ऑब्सिडियन और पॉर्सेलेन कलर में लॉन्च किया गया है। फोन फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इस हैंडसेट की बिक्री 14 मई सुबह 6.30 बजे से शुरू होगी।

Advertisement

एमएस धोनी के बाद संभाली CSK की कमान, ऋतुराज गायकवाड़ के पास है करोड़ों की दौलत, नेट वर्थ जान हर जाएंगे हैरान

लॉन्च ऑफर के तहत गूगल पिक्सल 8ए स्मार्टफोन को चुनिंदा बैंक कार्ड्स के साथ 12 महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई पर लिया जा सकता है। इसके अलावा 4,000 रुपये तक बैंक डिस्काउंट भी है। पिक्सल 8ए को प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को कंपनी पिक्सल बड्स ए-सीरीज को सिर्फ 999 रुपये में ऑफर कर रही है।

Google Pixel 8a specifications

गूगल पिक्सल 8ए स्मार्टफोन का बैक पैनल पॉलीकार्बोनेट का बना है और फ्रेम ऐल्युमिनियम से लैस है। इसकी डिजाइन काफी हद तक नए पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन जैसी है। डिवाइस में IP67 रेटिंग मिलती है।

Advertisement

डिवाइस में 6.1 इंच फ्लैट सुपर Actua डिस्प्ले दी गई है। कंपनी का दावा है कि ए-सीरीज में इस फीचर वाला यह पहला फोन है। OLED डिस्प्ले पैनल का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। डिवाइस का डाइमेंशन 152.1mm x 72.7mm x 8.9mm और वजन 188 ग्राम है।

Advertisement

बात करें कैमरे की तो गूगल ने पिक्सल 7ए वाला कैमरा सेटअप ही बरकरार रखा है। नए पिक्सल 8 में अपर्चर एफ/1.89 के साथ 64 मेगापिक्सल प्राइमरी और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

गूगल पिक्सल 8ए में प्रोसेसर को अपग्रेड किया गया है और इसमें लेटेस्ट Tensor G3 चिपसेट दिया गया है जो टाइटन M2 सिक्यॉरिटी कोप्रोसेसर के साथ आता है। इसके साथ फोन में कई सारे नए फीचर्स आ गए हैं। नए पिक्सल फोन में Circle to search, AI Image editing (Magic Editor), Audio Magic Eraser, Best Take जैसे फीचर्स मिलेंगे।

डिवाइस को पावर देने के लिए 4492mAh की बैटरी दी गई है जो 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। पिक्सल 8ए में 7.5W Qi वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। फोन ऐंड्रॉयड 14 के साथ आता है और इसमें 7 साल तक सॉफ्टवेयर और सिक्यॉरिटी अपडेट मिलने का वादा किया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए गूगल पिक्सल 8ए में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और GPS दिया गया है। फोन में सिंगल फिजिकल सिम कार्ड और एक वर्चुअल ईसिम कार्ड सपोर्ट मिलता है। हैंडसेट में सिक्यॉरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो