होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Sony का बड़ा धमाका! लॉकेट की तरह पहन कर घूमें Portable AC, दाम भी 15000 से कम, पास नहीं फटकेगी गर्मी

Sony Reon Pocket 5 AC Launched: सोनी ने रिऑन पॉकेट 5 एसी लॉन्च किया है जिसे यूजर्स गले में पहनकर कहीं भी जा सकते हैं।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
May 08, 2024 12:18 IST
Sony Reon Pocket 5 Portable AC Launched: सोनी रिऑन पॉकेट 5 पोर्टेबल एसी लॉन्च
Advertisement

Cheapest Portable AC, Sony Reon Pockt 5: सोनी ने खासतौर पर गर्मी से परेशान रहने वाले ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए एक हाई-टेक गैजेट लॉन्च किया है। सोनी का नया गैजेट एक बॉडी एयर कंडीशनर (Body Air Conditioner) है जिसे पहनकर कहीं भी जाया जा सकता है। आप इस पोर्टेबल एसी को अपने शर्ट में पीछे की तरफ फिट कर सकते हैं। सोनी ने इन इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के साथ धमाल मचा दिया है और सबसे खास बात है कि अब लोग ट्रेडिशनल हैंड फैन की जगह इस एसी के जरिए गर्मी से राहत पा सकते हैं।

Sony Reon Pocket 5 एक स्मार्ट वियरेबल थर्मो डिवाइस किट है जिसे 23 अप्रैल को रिलीज किया गया था। रिऑन पॉकेट 5 एक वियरेबल क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम है जो कहीं भी आने-जाने पर पर्सनलाइज्ड सुविधा ऑफर कर सकता है।

Advertisement

इस रिऑन पॉकेट को यूजर अपनी गर्दन के पीछे की तरफ लगा सकते हैं। यह डिवाइस यूजर के शरीर का आदर्श तापमान पता करने के लिए थर्मोज मॉड्यूल और टेंपरेचर, ह्यूमिडिटी व मोशन सेंसर का इस्तेमाल करता है।

Reon Pocket 5 आखिर है क्या?

रिऑन पॉकेट 5 गर्मी के दिनों के लिए 5 कूलिंग लेवल और सर्दी के लिए 4 वार्मिंग लेवल ऑफर करता है। इस फीचर के चलते ही इस गैजेट को अलग-अलग सिचुएशन वाली जगहों जैसे भीड़ से भरी हुई ट्रेन और एयरप्लेन के ठंडे केबिन में ले जाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक,इस डिवाइस को Reon Pocket Tag के साथ भी पेयर किया जा सकता है।

Advertisement

रिऑन पॉकेट टैग काफी छोटा और वियरेबल टैग है जो रिमोट सेंसर जैसे फंक्शन के साथ आता है। यह टैग आपके आसपास की स्थिति को पहचान कर नेक यूनिट (Neck Unit) को वापस रिपोर्ट करता है ताकि टेम्परेचर को स्थिति के अनुसार एडजस्ट किया जा सके। Reon Pocket 5 इंडिपेन्डेट काम करता है। जबकि रिऑन टैग आपको ज्यादा कॉम्प्रिहेंसिव अप्रोच के साथ पर्सनलाइज्ड सुविधा ऑफर करता है।

कैसे खरीदें Reon Pocket 5?

रिऑन पॉकेट 5 को सोनी की वेबसाइट से 139 पाउंड (करीब 15,000 रुपये) में प्री-ऑर्डर किया जाता है। प्री-ऑर्डर वाली डिवाइस 15 मई तक पहुंचेगी। इस गैजेट के पैकेज में रिऑन पॉकेट 5, एक रिऑन पॉकेट टैग और व्हाइट नेकबैंड मिलेगा। जो लोग स्टायलिश दिखना चाहते हैं उन्हें सोनी कुछ अतिरिक्त पैसे चुकाकर बेज कलर में नेकबैंड ऑफर कर रही है।

Advertisement
Tags :
air conditionerPortable ACSummer
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।