scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Darshan: यहां देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलीकास्ट और प्रसारण, पीएम मोदी कर रहे पूजा

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Date, Time, Live Streaming Online, TV Telecast Channel in India: हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह आप घर बैठे अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देख सकते हैं।
Written by: Naina Gupta
Updated: January 22, 2024 12:35 IST
ram mandir pran pratishtha live darshan  यहां देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का live टेलीकास्ट और प्रसारण  पीएम मोदी कर रहे पूजा
Ram Mandir Live Telecast: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा लाइव टेलिकास्ट
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Date, Time, Live Streaming Online, TV Telecast Channel in India: आखिरकार आज वो दिन आ गया है जिसका वर्षों से रामभक्तों को इंतजार था। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह आज यानी (22 जनवरी 2024) दोपहर 12.20 बजे के शुभ मुहूर्त में होगा। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 1 बजे तक यानी करीब 40 मिनट तक चलने की उम्मीद है। इस समारोह का रामभक्तों के लिए लाइव टेलिकास्ट और प्रसारण भी किया जाएगा। जानें कैसे घर बैठे देख सकते हैं लाइव...

Ayodhya Ram Mandir Live Darshan Video Direct Link: Watch Here

Advertisement

रामलला के घर में विराजने का यह पावन और भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम अयोध्या में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जैसे दिग्गजों की मौजूदगी में होगा। राम जन्मभूमि मंदिर में इस कार्यक्रम के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं और दुनियाभर के रामभक्तों में हर्षोल्लास है। फूलों और रोशनी से रामलला का नया घर जगमगा रहा है। अयोध्या में इस मौके पर देशभर के करीब 8000 हस्तियों को न्यौता भेजा गया है।

Ram Mandir Shri Ram Sita WhatsApp Video Status Download

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra Trust) राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर आम लोगों से अयोध्या ना आने की अपील की है। साथ ही कहा है कि वह घर बैठ कर वर्चुअली इस शुभ अवसर में अपनी भीगादारी दें। बता दें कि देशभर में अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इस बड़े कार्यक्रम को लाइव ब्रॉडकास्ट किया जाएगा।

Advertisement

Ram Mandir Pran Pratishtha Live

राम मंदिर के इस मेगा इवेंट की लाइव स्क्रीन सोमवार (22 जनवरी) को सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा समारोह को गांवो, शहरों, मंदिरों के साथ-साथ बड़े पब्लिक प्लेस पर लाइव ब्रॉडकास्ट करने की व्यवस्था की गई है। दूरदर्शन के सभी चैनलों पर इस समारोह को लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा। इसके अलावा दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी इस कार्यक्रम को लाइव देखा जा सकेगा।

Advertisement

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लाइव टेलिकास्ट का बंदोबस्त किया गया है। इस पूरे कार्यक्रम को दूरदर्शन के DD News पर और DD National चैनल पर लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा। दूरदर्शन ही अपनी फीड को दूसरी न्यूज एजेंसियों के साथ साझा करेगा। इसके अलावा दूरदर्शन के एक यूट्यूब लिंक पर सभी विधि-विधान और पूजा को लाइव देखा जा सकता है।

अयोध्या में DD के 40 कैमरे

गौर करने वाली बात है कि दूरदर्शन ने इस कार्यक्रम के लिए खासतौर पर अयोध्या में अलग-अलग लोकेशन पर 40 कैमरे इंस्टॉल किए हैं। राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के अलावा दूसरी लोकेशन पर भी दूरदर्शन ने कैमरा इंस्टॉल किए हैं।

राम मंदिर परिसर के अलावा भी नेशनल ब्रॉडकास्टर सरयू घाट के पास राम की पैड़ी, कुबेर टीला समेत कई लोकेशन से लाइव विजुअल दिखाएगा।

आपको बता दें कि इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने भी देशभर के रेलवे स्टेशनों पर करीब 9000 टीवी स्क्रीन इंस्टॉलल किए हैं जिन पर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव दिखाया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो