scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Apple Scary Fast Event: M3 चिप के साथ भारत में लॉन्च हुआ नया 24 इंच स्क्रीन iMac, जानें दाम व सारी खूबियां

Apple iMac 24-Inch की बिक्री 7 नवंबर से शुरू होगी। यह डेस्कटॉप पांच कलर्स में उपलब्ध कराया गया है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: October 31, 2023 10:23 IST
apple scary fast event  m3 चिप के साथ भारत में लॉन्च हुआ नया 24 इंच स्क्रीन imac  जानें दाम व सारी खूबियां
ऐप्पल आईमैक के नए वेरियंट को M3 चिप के साथ उपलब्ध कराया गया है।
Advertisement

Apple 24-inch iMac Launched: मंगलवार (31 अक्टूबर 2023) को आयोजित Apple Scary Fast Event में ऐप्पल ने अपने नए आईमैक से पर्दा उठा दिया। Apple ने आखिरकार अपने iMac वेरियंट को नए M3 चिप के साथ अपग्रेड कर दिया है। 24 इंच iMac को 2021 में M1 चिप के साथ लॉन्च किया गया था। नए iMac में भी तीन साल पहले लॉन्च हुए ऐप्पल आईमैक वाली डिजाइन ही दी गई है। अपग्रेडेड iMac M3 मॉडल में 8-core CPU और 10-core GPU तक सपोर्ट दिया गया है। आपको बताते हैं नए ऐप्पल आईमैक के बारे में विस्तार से सबकुछ…

Advertisement

Apple 24-inch iMac M3 कीमत व उपलब्धता

M3 चिप के साथ आने वाले नए 24 इंच iMac की कीमत 1,34,900 रुपये से शुरू होती है। इसके साथ ऐप्पल मैजिक कीबोर्ड (Magic Keyboard) और मैजिक माउस (Magic Mouse) मुफ्त ऑफर कर रही है। 24 इंच वाले आईमैक को ग्रीन, पिंक, ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। यह वेरियंट 8-core GPU, 8GB रैम और 256GB SSD स्टोरेज व दो Thunderbolt पोर्ट्स के साथ आता है।

Advertisement

M3 चिप और 10-core GPU के साथ आने वाले 24 इंच iMac की कीमत 1,54,900 रुपये है। वहीं छात्रों के लिए इसे 1,44,900 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ भी ऐप्पल का मैजिक कीबोर्ड और मैजिक माउस मिलेगा। यह डेस्कटॉप ब्लू, ग्रीन, औरेंज, पिंक, पर्पल, सिल्वर और यलो कलर ऑप्शन में आता है।

ऐप्पल की वेबसाइट से नए आईमैक को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। नए डिवाइस की बिक्री ऐप्पल की वेबसाइट, ऐप्पल स्टोर और ऐप्पल ऑथराइज्ड रीसेलर्स पर 7 नवंबर से शुरू होगी।

Advertisement

24-inch iMac M3 फीचर्स

नए 24-inch iMac में M3 चिप दी गई है और इसका लुक पुराने मॉडल जैसा ही है। हालांकि, नया मॉडल बेहतर परफॉर्मेंस के साथ आता है। 8-core CPU और 10-core GPUM3 तक के साथ M3 चिप में 24GB तक यूनिफाइड RAM सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का कहना है कि नया चिप पिछले M1 की तुलना में दोगुना फास्ट है और यह Apple iPhone 15 Pro के A17 Pro चिप पर बेस्ड है।

ऐप्पल के लेटेस्ट M3 चिप को 3nm प्रोसेस का इस्तेमाल करके बनाया गया है। ग्राफिक्स की बात करें तो इसमें iMac पर रे ट्रेसिंग के लिए हार्डवेयर-एक्सीलरेटिंग मेश शेडिंग सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा इस आईमैक में 16-core Neural Engine भी है जो फास्ट मशीन लर्निंग इनेबल करता है।

ब्रैंड न्यू 24-इंच आईमैक में 24 इंच रेटिना डिस्प्ले दी गई है जो 4.5K रेजॉलूशन ऑफर करती है। स्क्रीन की पीक ब्राइटनेस 500 निट्स है। इस डिवाइस में वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.3, चार यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, दो थंडरबोल्ट पोर्ट और Gigabit Ethernet सपोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस आईमैक में 1080पिक्सल FaceTime कैमरा और 6 स्पीकर सेटअप मिलता है। स्पीकर्स Spatial Audio और Dolby Atmos सपोर्ट दिया गया है। नया ऐप्पल आईमैक MacOS Sonoma पर चलता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो