scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Astrology: इन राशि के लोगों पर रहती है हनुमानजी की विशेष कृपा लेकिन ऐसे कार्यों से हो जाते हैं नाराज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष, वृश्चिक और मकर ऐसी राशियां हैं, जिन पर सदैव हनुमानजी की कृपा बनी रहती है।
Written by: Astro Aditya Gaur
नई दिल्ली | Updated: June 11, 2024 18:01 IST
astrology  इन राशि के लोगों पर रहती है हनुमानजी की विशेष कृपा लेकिन ऐसे कार्यों से हो जाते हैं नाराज
: हनुमानजी की पूजा अर्चना करने से सभी दुख, परेशानियां और कष्टों से मुक्ति मिलती है-
Advertisement

Hanuman ji Favorite Zodiac Signs: हनुमान जी को भगवान श्री राम का अनन्य भक्त माना जाता है। वहीं बजरंगबली की आराधना करने से सुख- समृद्धि की प्राप्ति होती है। साथ ही सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। वहीं ज्योतिष अनुसार कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर बजरंगबली की सदैव कृपा बनी रहती है। साथ ही इन राशियों को जीवन में सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। वहीं हनुमान जी के आशीर्वाद से इन लोगों को सभी कार्यों में सफलता मिलती है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में, जिन पर हनुमानजी की खास कृपा रहती है...

मेष राशि (Aries Zodiac)

मेष राशि के लोगों पर बजरंगबली की विशेष कृपा होती है। साथ ही हनुमान जी का आशीर्वाद होने से इनको सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। वहीं ये लोग निडर और साहसी होते हैं। ये लोग जोखिम उठाने से नहीं घबराते हैं। ये लोग विपरीत से विपरीत से परिस्थितियों में शांत बने रहते हैं। वहीं आप लोगों को विधिवत हनुमान जी की पूजा- अर्चना करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको सुख- समृद्धि की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac)

वैदिक ज्योतिष अनुसार जिन लोगों की वृश्चिक राशि होती है। उन पर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है। साथ ही ये लोग नुमानजी की कृपा से जीवन के हर क्षेत्र में ऊंचाइयां प्राप्त करते हैं और धन लाभ के अवसर बने रहते हैं। वहीं ये लोग स्वतंत्रता से जीना पसंद करते हैं। वहीं ये लोग जोखिम उठाने में माहिर होते हैं। इसलिए आप लोगों को जीवन में सफल होना है तो आपको हर मंगलवार और शनिवार बजरंगबली की पूजा करनी चाहिए।

Advertisement

मकर राशि (Makar Zodiac)

मकर राशि के लोगों पर बजरंगबली की असीम कृपा होती है। ये लोग मेहनती और कर्मठ होते हैं। साथ ही ये लोग जीवन में सभी भौतिक सुखों को प्राप्त करते हैं। ये लोग गरीबों और असहायों की मदद के लिए ये लोग अपने हक की लड़ाई के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वे अच्छे नेता बनते हैं। वहीं आप लोगों को हर शनिवार और मंगलवार बजरंगबली की विशेष पूजा- अर्चना करनी चाहिए।

जानिए जीवन में क्या करें, क्या नहीं

  • अगर आप चाहते हैं कि हनुमान जी आपसे हमेशा प्रसन्न रहे तो आप मंगलवार के दिन मांस-मंदिर का सेवन ना करें और ब्रह्मचर्य का पालन ना करें।
  • वहीं हनुमान जी को प्रसन्न रखने के लिए मंगलवार के दिन बंदर को गुड़, चना, केला या फिर मूंगफली जरूर खिलाएं।
  • प्रतिदिन हनुमान चालिसा का पाठ करें और मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।
  • हर मंगलवार को हनुमानजी को चोला चढ़ाएं और गरीब व जरूरतमंद को भोजन अवश्य कराएं।
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो