scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

1 साल बाद मिथुन राशि पर बना शुक्रादित्य योग, इन 3 राशियों का चमकेगा भाग्य, मिलेगा अपार पैसा और पद-प्रतिष्ठा

Shukraditya Yoga In Mithun: मिथुन राशि में शुक्र और सूर्य की युति से शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है। ऐसे में इन 3 राशियों को बंपर लाभ मिलने वाला है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: June 17, 2024 08:55 IST
1 साल बाद मिथुन राशि पर बना शुक्रादित्य योग  इन 3 राशियों का चमकेगा भाग्य  मिलेगा अपार पैसा और पद प्रतिष्ठा
Shukraditya Rajyog In Mithun: शुक्रादित्य योग बनने से कुछ राशि के जातकों को मिलेगा बंपर लाभ
Advertisement

Shukraditya Yoga In Mithun: ग्रहों के राजा सूर्य हर माह राशि परिवर्तन करते हैं। ऐसे में उन्हें एक राशि में आने में पूरे एक साल का वक्त लग जाता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजा के राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ता है। ऐसे ही सूर्य जून माह की 15 तारीख को बुध की राशि मिथुन में प्रवेश कर गए हैं। जहां पर पहले से ही बुध और शुक्र ग्रह विराजमान है। ऐसे में सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य और शुक्र और सूर्य की युति से शुक्रादित्य योग का निर्माण हो रहा है। एक साल बाद मिथुन राशि में शुक्रादित्य योग बनने से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। रुके काम पूरे होने के साथ-साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। आइए जानते हैं शुक्रादित्य योग बनने से 16 जुलाई तक किन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ…

Advertisement

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर गए थे। जहां पर शुक्र के साथ युति से शुक्रादित्य योग बन रहा है, जो 16 जुलाई तक रहेगा। इसके बाद सूर्य राशि परिवर्तन कर लेंगे।

Advertisement

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

इस राशि में दसवें भाव में शुक्रादित्य योग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस  राशि के जातकों को अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे हो सकते हैं। करियर में अवांछित कारणों से नौकरी बदल सकते हैं। लेकिन इसमें आपको लाभ ही लाभ मिलेगा। पदोन्नति के साथ अच्छी सैलरी मिल सकती है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी सफलता हासिल हो सकती है। जीवन में संतुष्टि भी महसूस करेंगे। इसके साथ ही    जमीन से जुड़े कार्यों में सफलता हासिल हो सकती है। व्यापार में भी खूब लाभ मिल सकता है। नया प्रोजेक्ट मिलने के चांसेस खूब मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Kumbha Zodiac)

शुक्र और सूर्य की युति से बना शुक्रादित्य योग इस राशि के जातकों के लिए भी काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। नौकरी करने वाले जातकों को कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। लेकिन इन यात्राओं से आपको लाभ मिलेगा। नौकरी में नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। ऐसे में आप हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ कमा सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र की बात करें, तो आपके द्वारा बनाया गया प्लान सक्सेस हो सकता है। ऐसे में अधिक मुनाफा मिलने की संभावना काफी अधिक है। इसके साथ ही अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आएंगे। पैसों की बात करें, तो आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। इसके साथ ही भविष्य के लिए बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। रिश्तों में भी खुशियां बनी रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहें।

Advertisement

सिंह राशि (Leo Zodiac)

इस राशि के बारहवें भाव में शुक्रादित्य योग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातक सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण रहेंगे। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में छुटकारा मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये अवधि अच्छी साबित हो सकती है। आपके द्वारा किए गए काम की सराहना की जाएगी। इसके साथ ही पदोन्नति के साथ-साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बिजनेस करने वालों को भी कोई बड़ी डील मिल सकती है। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। ऐसे में धन लाभ मिलने के पूरी आशंका है।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो