scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

वृष राशि में सूर्य के जाते ही इन राशियों की बढ़ेगी टेंशन, पैसों को लेकर रहें सतर्क, स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा बुरा असर

Sun Transit Taurus: ग्रहों के राजा सूर्य शुक्र की राशि वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: April 25, 2024 15:17 IST
वृष राशि में सूर्य के जाते ही इन राशियों की बढ़ेगी टेंशन  पैसों को लेकर रहें सतर्क  स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा बुरा असर
Surya Gochar 2024: सूर्य का वृषभ राशि में गोचर
Advertisement

Surya Gochar 2024 Sun Transit In Taurus : ग्रहों के राजा सूर्य एक हर माह राशि परिवर्तन करते हैं। सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य 15 मई को सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं और अगले 30 दिन यानी 15 जून को दोपहर 12 बजकर 19 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र की राशि में सूर्य के होने से कई राशि के जातकों को बंपर लाभ मिल सकता है। लेकिन कुछ राशियां ऐसी है जिन्हें थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश करने से किन राशियों को आर्थिक, शारीरिक, मानसिक समस्याओं के साथ बिजनेस और नौकरी में नुकसान हो सकता है...

Advertisement

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

इस राशि में सूर्य बारहवें भाव में आ रहे हैं। इस भाव वो व्यय, हानि और विदेश का कहा जाता है। ऐसे में इस राशि के जातकों को करियर में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप काम के सिलसिले में काफी अधिक व्यस्त रहने वाले हैं। इसके अलावा कुछ यात्राएं भी करनी पड़ सकती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि इन यात्राओं से शुभ परिणाम मिले। इसके साथ ही विदेश में नौकरी करने वाले जातकों को सफलता अवश्य हासिल हो सकती है। अपनी योजनाओं और रणनीतियों से हर क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं। इसके साथ ही अगर पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। कार्य के चलते आप नौकरी बदलने की कोश सकते हैं। बॉस के साथ आपके संबंध ज्यादा अच्छे नहीं रहेंगे। ऐसे में थोड़ा सोच-समझ कर बात करें। भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है।  स्वास्थ्य के लिहाज से भी थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

Advertisement

तुला राशि (Tula Zodiac)

इस राशि के आठवें भाव में सूर्य प्रवेश करने वाले हैं। इस भाव को रहस्य, अनिश्चिता का भाव माना जाता है। ऐसे में इस राशि के जातक किसी न किसी गहरे विचार में खोए रह सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ बेहतर संबंध बनाने की कोशिश करेंगे। अपनी भावनाओं को अच्छे से जाहिर न कर पाने के कारण थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं। इसके साथ ही जीवन में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। आर्थिक मामलों में भी थोड़ी तंगी का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में लाभ कमाना चाहते हैं, तो रणनीतियों के साथ खेलने की कोशिश करें।

मकर राशि (Makar Zodiac)

इस राशि के पांचवें भाव में सूर्य प्रवेश करेंगे। इस भाव को संतान और शिक्षा का माना जाता है। ऐसे में इस राशि के जातकों को शिक्षा पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें, तो पेट दर्द, एसिडिटी जैसी समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति भी ज्यादा अच्छी नहीं रहने वाली है। इसलिए बेकार का ख4च करने से बचें। किसी भी प्रकार का बड़ा निवेश करने से बचें, वरना भारी धन हानि हो सकती है। लव लाइफ के मामलों में थोड़ा अनलकी साबित हो सकते हैं। इस राशि के जातकों का पार्टनर के साथ किसी न किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है।

Advertisement

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो