scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

6 दिन बाद इन राशियों पर शुक्र बरसाएंगे अपनी कृपा, कृत्तिका नक्षत्र में जाते ही इन राशियों की होगी तरक्की, नौकरी में मिलेगा मान-सम्मान

Shukra Nakshatra Gochar 2024: धन-वैभव के दाता शुक्र जल्द ही कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को बंपर लाभ मिल सकता है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: May 11, 2024 09:44 IST
6 दिन बाद इन राशियों पर शुक्र बरसाएंगे अपनी कृपा  कृत्तिका नक्षत्र में जाते ही इन राशियों की होगी तरक्की  नौकरी में मिलेगा मान सम्मान
Venus Transit: शुक्र का कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश
Advertisement

Shukra Nakshatra Gochar 2024: धन वैभव, आकर्षण और प्रेम के कारक शुक्र एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन के साथ-साथ नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं। शुक्र के इस परिवर्तन का असर 12 राशियों के साथ-साथ देश-दुनिया पड़ पड़ता है। दैत्यों के गुरु शुक्र इस समय भरणी नक्षत्र में मौजूद है। लेकिन 16 मई को दोपहर 3 बजकर 48 मिनट पर कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। जहां पर 27 मई तक रहेंगे। शुक्र के इस नक्षत्र परिवर्तन का असर कुछ राशि के जातकों पर बुरा, तो कई राशियों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन्हें शुक्र के इस नक्षत्र परिवर्तन से बंपर लाभ मिल सकता है…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 27 नक्षत्रों में से कृत्तिका नक्षत्र तीसरा नक्षत्र है। इसके साथ ही इस नक्षत्र के स्वामी सूर्य है। ऐसे में इस राशि के जातकों का समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। इसके साथ ही विवेक जागृत होने के साथ-साथ मनोबल में बढ़ोतरी होती है।

Advertisement

कर्क राशि (Kark Zodiac)

कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र का कृत्तिका नक्षत्र में जाना लाभकारी सिद्ध हो सकता ह। इस राशि के जातकों को उन्नति के साथ भौतिक सुख मिलेगा। करियर के क्षेत्र की बात करें, तो आपकी मेहनत और लगन अब नजर आएगी। इसके चलते उच्च अधिकारी प्रसन्न हो सकते हैं। आपके काम की प्रशंसा करने के साथ-साथ बोनस या फिर कोई पुरस्कार दे सकते हैं। इसके साथ ही व्यापार में भी खूब मुनाफा मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है। इसके साथ ही बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। रिश्तों की बात करें, तो जीवनसाथी के साथ अच्छे तालमेल बनेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

शुक्र की कृत्तिका नक्षत्र में जाना इस राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। लंबे समय से रुके काम एक बार फिर से शुरू हो जाएंगे। इसके साथ ही लव लाइफ भी अच्छी जाने वाली है। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। आर्थिक स्थिति की बात करें, तो लंबे समय से चली आ रही पैसों की तंगी से अब निजात मिल सकती है। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है। करियर की बात करें, तो आपकी मेहनत को देखते हुए मैनेजर आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है। इसे गंभीरता से लें, क्योंकि ये आपको लक्ष्य में पाने में मदद करता है। व्यापार में भी मुनाफा हो सकता है। कोई नई डील, प्रोजेक्ट या फिर ऑफर मिल सकता है। रिश्तों में भी मिठास बनी रहेगी। लंबे समय से चली आ रही चिंता अब समाप्त हो सकती है।

Advertisement

मकर राशि (Makar Zodiac)

मकर राशि के जातकों के शुक्र का कृत्तिका नक्षत्र में जाना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। इसके साथ ही हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ के योग बन रहे हैं। काम को लेकर लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती है, लेकिन आने वाले समय में इनसे भी आपको लाभ मिल सकता है। नया बिजनेस शुरू करना इस अवधि में लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जीवनसाथी के साथ निकटता बढ़ेगी। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो