scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अप्रैल माह में शुक्र मेष राशि में होंगे अस्त, इन राशियों की पलटेगी किस्मत, हर काम में मिलेगी सफलता

Shukra Asta 2024: दैत्यों के गुरु शुक्र मेष राशि में अप्रैल माह में अस्त होने वाले हैं। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। जानें किन राशियों को मिलेगा लाभ...
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: March 23, 2024 12:08 IST
अप्रैल माह में शुक्र मेष राशि में होंगे अस्त  इन राशियों की पलटेगी किस्मत  हर काम में मिलेगी सफलता
मेष राशि में शुक्र हो रहे हैं अस्त
Advertisement

Shukra Asta 2024: दैत्यों के गुरु शुक्र एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन करने का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ता है। ऐसे में शुक्र वक्री, मार्गी होने के साथ-साथ अस्त भी होते हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र 28 अप्रैल 2024 की सुबह 07 बजकर 27 महीने पर मेष राशि में अस्त हो जाएंगे। शुक्र के अस्त होने के साथ ही मांगलिक और शुभ कार्य़ो को करने की पाबंदी लग जाती है। इसके बाद शुक्र के उदय होने के बाद ही शादी विवाह फिर से आरंभ होंगे। बता दें कि शुक्र के अस्त होने से सभी राशियों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव काफी कम हो जाता है, क्योंकि इस ग्रह को प्रेम संबंध और सुख-सुविधाओं से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में शुक्र के अस्त होने से कुछ राशि के जातकों को लाभ, तो कुछ राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं शुक्र के अस्त होने से किन राशियों को मिलेगा अधिक लाभ…

मेष राशि (Mesh Zodiac)

इस राशि में शुक्र बारहवें भाव में अस्त हो रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। सिंगल लोगों को किसी के ऊपर दिल आ सकती है। मेष राशि के जातक अपनी भावनाओं को अच्छे से व्यक्त कर पाएंगे। करियर की बात करें, तो अपने लक्ष्य को पाने में सक्षम हो सकते हैं। बिजनेस में भी लाभ मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। इस राशि के जातक लग्जरी लाइफ जी सकते हैं। आकस्मिक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां ही खुशियां आ सकती है। इसके साथ ही आपसी प्यार और विश्वास बढ़ेगा।

Advertisement

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का अस्त होना लाभकारी रहेगा। शुक्र के मेष राशि में जाने से इस राशि में प्रभाव काफी अधिक बढ़ गया है, क्योंकि वहां पहले से गुरु ग्रह विराजमान है। ऐसे में इस राशि के जातकों के ऊपर गुरु की कृपा बनी रहेगी। अपने दोस्तों या परिवार के साथ किसी ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। इसके साथ ही नए लोगों से मिलना-जुलना बढ़ सकता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी तरह का निर्णय लेने से पहले सोच बार सोच-विचार जरूर कर लें। इसके साथ ही बिजनेस और नए प्रोजेक्ट में आपको काफी लाभ मिल सकता है।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

शुक्र के अस्त होने से इस राशि के जातकों के जीवन में भी सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। लीक से हटकर कुछ नया कर सकते हैं। अपनी इच्छाएं पूरी करने में कामयाब हो सकते हैं। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। इसके साथ ही जीवन में नए प्यार की एंट्री हो सकती है। पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। करियर की बात करें तो कई नए मौके मिल सकते हैं। आज खुद के बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में कर सकते हैं। मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। परिवार और मित्रों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे।

Advertisement

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो