scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

वक्री शनि ने बनाया दुर्लभ राजयोग, इन राशियों को मिलेगी नई नौकरी के साथ पदोन्नति, हर काम में मिलेगी सफलता

Shash Mahapurush Rajyog: शनि ने अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश करते ही इस राजयोग का निर्माण किया था। ऐसे में इन राशियों को खूब लाभ मिलेगा।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 15:50 IST
वक्री शनि ने बनाया दुर्लभ राजयोग  इन राशियों को मिलेगी नई नौकरी के साथ पदोन्नति  हर काम में मिलेगी सफलता
Saturn Transit Shash Rajyog: वक्री शनि ने कुंभ राशि में बनाया शश राजयोग
Advertisement

Shash Mahapurush Rajyog: कर्मफल दाता और न्याय के कर्ता शनिदेव सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है। वह एक राशि में करीब ढाई साल रहते हैं। ऐसे में शनि को राशि चक्र पूरा करने में पूरा 30 साल का वक्त लग जाता है। शनि के राशि परिवर्तन करने का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि इकलौता ऐसा ग्रह है जो 12 राशियों पर साढ़े साती और ढैय्या का प्रकोप डालता है। बता दें कि इस समय शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में विराजमान है। वहीं शनि 29 जून को इसी राशि में वक्री यानी उल्टी चाल से चलने लगे हैं। शनि की वक्री अवस्था कई राशि के जातकों के लिए अच्छी, तो कुछ राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है। शनि के अपनी ही मूल त्रिकोण राशि में वक्री होने से शश नामक राजयोग का निर्माण कर रहा है। शनि के वक्री होकर शश राजयोग कई राशि के लिए नकारात्मक, तो कुछ राशियों की किस्मत चमका सकता है। आइए जानते हैं शश राजयोग किन राशियों की किस्मत चमका सकते हैं…

Advertisement

बता दें कि जब शनि अपनी स्वराशि यानी मकर और कुंभ राशि में हो या फिर अपनी उच्च राशि तुला राशि से होकर कुंडली के केंद्र भाव में स्थिति हो, तो शश राजयोग का निर्माण होता है। शनि के मीन राशि में जाने के बाद ही इस राजयोग का समापन होगा।

Advertisement

वृषभ राशि (Vrishabha Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए शश राजयोग काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से रुके काम एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं। करियर के क्षेत्र की बात करें, तो लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही आपके काम की सराहना की जाएगी। ऐसे में उच्च अधिकारी प्रसन्न होकर आपको अच्छा अप्रैजल के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को खूब लाभ मिल सकता है। व्यापार में भी लाभ मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। लेकिन सेहत को लेकर थोड़ा सजग रहें।

कुंभ राशि ((Kumbha Zodiac))

इस राशि के लग्न भाव में शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में शनि के वक्री होने से इस राशि के जातकों पर नकारात्मक प्रभाव काफी कम पड़ने वाला है। लंबे समय से कोर्ट-कचहरी के चले आ रहे मामलों में छुटकारा मिल सकता है। मानसिक और शारीरिक तनाव से मुक्ति मिल सकती है। अटका हुआ पैसा वापस मिलने के साथ-साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। पार्टनरशिप में किए गए बिजनेस में लाभ मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। करियर में लंबे समय से चली आ रही समस्याएं अब समाप्त हो सकती है। लव लाइफ अच्छी रहने वाली है।

Advertisement

वृश्चिक राशि (Vraschi Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए भी शश राजयोग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके साथ ही कर्ज से छुटकारा मिलेगा। पैतृक संपत्ति से संबंधित मामलों में सफलता हासिल हो सकती है। इसके साथ ही पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है। अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए लाभकारी हो सकता है। लेकिन हमेशा प्लान बनाकर ही निवेश करें। इससे आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा। बेरोजगारों को भी लाभ मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो