scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Shani Vakri 2024: 29 जून को शनि हो रहे वक्री, ये राशियां रहें संभलकर, कर्मफलदाता की टेढ़ी दृष्टि के साथ करना पड़ेगा साढ़े साती का सामना

Shani Vakri 2024: शनि 29 जून को कुंभ राशि में वक्री होंगे और 15 नवंबर तक रहेंगे। मेष और कन्या राशि वालों को सावधान रहना चाहिए, क्योंकि शनि की तीसरी दृष्टि इन पर पड़ेगी। मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को साढ़े साती के कारण परेशानी हो सकती है। कर्क और वृश्चिक राशि वालों को ढैय्या के कारण कार्यस्थल और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: May 24, 2024 10:40 IST
shani vakri 2024  29 जून को शनि हो रहे वक्री  ये राशियां रहें संभलकर  कर्मफलदाता की टेढ़ी दृष्टि के साथ करना पड़ेगा साढ़े साती का सामना
29 जून को शनि होने वाले हैं वक्री
Advertisement

Shani Vakri 2024: कर्मफलदाता शनि करीब एक राशि में ढाई साल तक रहते हैं। इस समय वह अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और जून तक इसी राशि में रहने वाले हैं। इस दौरान शनि अपनी स्थिति में कुछ न कुछ बदलाव करते रहेंगे। बता दें कि 29 जून को रात 11 बजकर 40 मिनट पर कुंभ राशि में ही वक्री यानी उल्टी चाल से चलने लगेंगे। वह उस अवस्था में करीब 5 माह रहेंगे और 15 नवंबर को मार्गी हो जाएंगे। शनि को क्रूर ग्रहों में से एक माना जाता है, क्योंकि यह जातक को उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। इतना ही नहीं शनि एकलौता ऐसा ग्रह है जिसके पास साढ़े साती और ढैय्या का हक है। ऐसे में हर एक व्यक्ति को जीवन में कभी न कभी शनि की साढ़े साती, ढैय्या या फिर टेढ़ी दृष्टि का सामना करना पड़ता है। शनि के वक्री होने से कुछ राशियों को खूब लाभ मिलेगा, तो कुछ राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है। जानें शनि के वक्री होने से कन राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है…

Advertisement

मेष राशि (Mesh Zodiac)

इस राशि में शनि की तीसरी दृष्टि पड़ रही है। ऐसे में आपको संभलकर रहने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। शारीरिक तनाव के साथ मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अगले 5 माह इन राशियों के जीवन में कई तरह की मुश्किलें उत्पन्न कर सकते हैं। इसलिए थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले घर के किसी बड़े से जरूर बातचीत करें।

Advertisement

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

 इस राशि में भी शनि की तीसरी दृष्टि पड़ रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में भी कई तरह की मुश्किलें पैदा हो सकती है। परिवार के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकता है। इसके साथ ही बिजनेस में निवेश करना हानिकारक साबित हो सकता है।  परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। बेकार के गुस्से को कंट्रोल करने की कोशिश करें। इससे आपकी ही हानि हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ा चिंतित रहेंगे।

शनि की साढ़े साती (Shani Sade Sati Makar, Kumbha, Meen Zodiac)

बता दें कि मकर, कुंभ और मीन राशि में शनि की साढ़े साती चल रही है। ऐसे में शनि के वक्री होने से इन राशियों के जीवन में भी परेशानी उत्पन्न हो सकती है। हर काम में रुकावटें उत्पन्न हो सकती है। खुद से ज्यादा किसी पर विश्वास न करें, क्योंकि कोई आपका करीबी आपको धोखा दे सकता है। मन में तरह-तरह का विचार आ सकते हैं। बेकार के तनाव से आप थोड़े से चिड़चिड़े प्रवृत्ति हो सकते हैं। कुंभ राशि में शनि साढ़े साती का आखिरी चरण चल रहा है और इसमें स्वयं शनि विराजमान है। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव काफी कम पड़ने वाला है।

Advertisement

शनि की ढैय्या (Shani Ki Dhaiya)

इस समय शनि की ढैय्या कर्क और वृश्चिक राशि में चल रही है। ऐसे में इन दोनों की राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है। खासकर कार्यस्थल पर। बेकार का गुस्सा करने से बचें। इससे आपको ही हानि हो सकती है। मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपकी गुस्सैल प्रवृत्ति के कारण घर का माहौल भी खराब हो सकता है। इसलिए परिवार के साथ अधिक समय बिताएं। बेकार के खर्च से परेशान रह सकते हैं। ऐसे में कर्ज तक लेने की नौबत आ सकती है। जीवन में कोई न कोई समस्या आ सकती है। इसके अलावा स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहें।

FAQ’s

शनि 29 जून 2024 की रात 11 बजकर 40 मिनट पर कुंभ में वक्री होने जा रहे हैं और 15 नवंबर तक इसी स्थिति में रहेंगे।

शनि 15 नवंबर,2024 तक कुंभ राशि में वक्री अवस्था में ही रहेंगे। इसके बाद मार्गी हो जाएंगे।

शनि 29 मार्च 2025 को रात 11 बजकर 1 मिनट पर गुरु की राशि मीन पाशि में प्रवेश करेंगे।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो