scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

18 अगस्त तक इन राशियों के लिए लकी साबित होंगे शनिदेव, करियर में आएगी उछाल, हर काम में मिलेगी सफलता

Shani in Purva Bhadrapada Nakshatra: शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में विराजमान है। ऐसे में 18 अगस्त तक कुछ राशि के जातकों को बंपर लाभ मिल सकता है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: May 24, 2024 10:45 IST
18 अगस्त तक इन राशियों के लिए लकी साबित होंगे शनिदेव  करियर में आएगी उछाल  हर काम में मिलेगी सफलता
Shani in Purva Bhadrapada Nakshatra: शनि मे किया पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में प्रवेश
Advertisement

Shani In Purva Bhadrapada Nakshatra: ज्योतिष शास्त्र में शनि को सबसे महत्वपूर्ण ग्रहों में से एक माना जाता है। यह ऐसा ग्रह है जो सबसे धीमी गति से चलता है और एक राशि में करीब ढाई साल तक रहते हैं। इसके साथ ही शनि के पास ही साढ़े साती और ढैय्या का हक है। शनि एक निश्चित अवधि के बाद राशि के अलावा नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं। बता दें कि शनि इस समय अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में विराजमान है। वहीं 6 अप्रैल को दोपहर बाद 3 बजकर 55 मिनट पर शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर कर गए थे और 3 अक्टूबर तक इसी नक्षत्र में विराजमान रहेंगे। लेकिन इस नक्षत्र में समय-समय पर चरण बदलते रहेंगे। ऐसे ही शनि  पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे पद यानी चरण में 12 मई को प्रवेश कर गए थे और इस चरण में 18 अगस्त को रात 10 बजकर 3 मिनट तक रहेंगे।   ऐसे में कुछ राशि के जातकों को शनि के प्रकोप से बचना पड़ेगा, तो वहीं कुछ राशियां ऐसी है जिन्हें खूब लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं शनि के  पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में जाने से किन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ...

Advertisement

बता दें कि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से 25 वें नक्षत्र माना जाता है। इस नक्षत्र के स्वामी गुरु बृहस्पति है।

Advertisement

मेष राशि (Mesh Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए शनि का  पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे पद में प्रवेश करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा। इसके साथ ही पैतृक संपत्ति मिलने के भी चांसेस नजर आ रहे हैं। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। इसके साथ ही समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। लंबे समय से रुका पैसा वापस मिल सकता है। इसके साथ ही धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को भी लाभ मिल सकता है। वाहन, संपत्ति आदि खरीदने का प्लान बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी और संतान की ओर से भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

कन्या राशि के जातकों के लिए शनि का  पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में जाना अनुकूल साबित हो सकता है। लंबे समय से कोर्ट-कचहरी के चले आ रहे मामलों से छुटकारा मिल सकता है। इसके साथ ही पुराने निवेश में अब सफलता हासिल हो सकती है। पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। काम के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। लेकिन इससे आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

Advertisement

कुंभ राशि (Kumbha Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए शनि का  पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस राशि के जातकों के आय में वृद्धि होगी। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। इसके साथ ही शारीरिक और मानसिक समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है। कार्यस्थल में आपके काम की सराहना होगी। लेकिन कुछ सहकर्मी को ये बात हजम नहीं होगी, इसलिए थोड़ा संभलकर रहें। आप हर एक चुनौती को आसानी से पार कर लेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। शनि की साढ़े साती का अंतिम चरण चल रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को बिजनेस में की गई कड़ी मेहनत का भी लाभ मिलेगा।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो