scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ग्रहों के राजकुमार बुध मेष राशि में होंगे वक्री, ये 3 राशियां रहें सतर्क, धन हानि के प्रबल योग

Mercury Retrograde In Aries: बुद्धि के दाता बुध जल्द ही मेष राशि में वक्री होने वाले हैं। ऐसे में इन तीन राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: March 30, 2024 11:45 IST
ग्रहों के राजकुमार बुध मेष राशि में होंगे वक्री  ये 3 राशियां रहें सतर्क  धन हानि के प्रबल योग
बुध मेष राशि में होने वाले हैं वक्री (PC-Freepik)
Advertisement

Mercury Retrograde In Mesh: ग्रहों के राजकुमार बुध को बुद्धि और वाणी का कारक माना जाता है। ऐसे में इसकी स्थिति में बदलाव का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है। इस समय बुध मेष राशि में विराजमान है। वहीं अप्रैल माह की 2 तारीख को को बुध मेष राशि में ही वक्री हो रहे हैं। ग्रहों के राजकुमार बुध के वक्री होने से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है, तो कुछ राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं बुध के उल्टी चाल चलने से कुछ राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है।

मेष राशि (Aries Zodiac)

इस राशि में बुध लग्न भाव में वक्री हो रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। धन से जुड़े मामलों को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि बेवजह खर्च से परेशान हो सकता है। इसके साथ ही आपके जीवन में कई तरह से उतार-चढ़ाव हो सकता है। आर्थिक योजनाओं को लेकर थोड़ा संभलकर रहें। परिवार के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकता है। इसलिए बेकार में अहंकार और क्रोध को कंट्रोल रखें, वरना रिश्तों में खटास आ सकती है। व्यक्तिगत जीवन में कोई अतीत की चीजें सामने आ सकती है। इसलिए खुद की भावनाओं को थोड़ा कंट्रोल करने की कोशिश करें।

Advertisement

वृषभ राशि (Vrishbha Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए बुध का उल्टी चाल चलना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इसके साथ ही वित्त को लेकर थोड़ा रुकावटें पैदा हो सकती है। इस राशि के जातकों को विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है। हर किसी पर भरोसा करने से बचें। आपका कोई इस्तेमाल करके खुद का भविष्य सुरक्षित कर सकता है। वित्तीय लाभ में भी किसी न किसी तरह की रुकावटें उत्पन्न हो सकती है। इसके साथ ही दांपत्य जीवन में भी परेशानियां आ सकती है

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

इस राशि में बुध आठवें भाव में वक्री होने वाले हैं। इस भाव को करियर और आर्थिक दृष्टि से काफी अच्छा नहीं कहा जाता है। ऐसे में इस राशि के जातकों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। घर-परिवार की जिम्मेदारियों के बोझ में दब सकते हैं। ऐसे में धन अधिक खर्च होने के आसार नजर आ रहे हैं। ऐसे में आप मानसिक और शारीरिक तनाव का सामना कर सकते हैं। रिश्तों की बात करें, तो अपने साथ से शायद स्पष्ट रूप से बातचीत न पाएं। इससे आपके बीच चली आ रही गलतफहमी समाप्त नहीं हो पाएंगी। व्यापार में भी थोड़ा सोच-समझकर कदम उठाएं, क्योंकि घाटा के ज्यादा आसार नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ा सचेत रहने की कोशिश करें।

Advertisement

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो