होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

जल्द ही मिथुन राशि में बनेगा खतरनाक 'पाश्विक योग', इन राशियों को धनहानि के साथ तरक्की पर पड़ेगा बुरा असर, हर काम में आएगी रुकावटें

Mangal Transit In Taurus: मंगल के गोचर से बना पाश्विक योग मिथुन सहित इन राशियों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। ऐसे में इन राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | July 05, 2024 12:12 IST
पाश्विक योग बनने से इन राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें (PC-Freepik)
Advertisement

Mangal Transit In Taurus: आत्मविश्वास, साहस और पराक्रम के कारक मंगल एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। बता दें कि मंगल करीब 45 दिन में राशि परिवर्तन करते हैं। ऐसे में मंगल के राशि परिवर्तन करने का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल 12 जुलाई को वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में इसका असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ेगा। ऐसे में मिथुन राशि में पाश्विक नामक अशुभ राजयोग का भी निर्माण हो रहा है। ऐसे में कुछ राशि के जातकों के जीवन में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। आइए जानते हैं पाश्विक योग बनने से किन राशियों की मुश्किलें बढ़ सकती है..

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब ग्रह कुंडली में केंद्र और त्रिकोण भाव में कोई ग्रह नहीं होता है, तो इस योग का निर्माण होता है। ऐसे ही मिथुन राशि के त्रिकोण में कोई राशि नहीं है जिससे इस राशि का निर्माण हुआ है।

Advertisement

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए पाश्विक योग काफी खतरनाक साबित हो सकता है। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से बचना चाहिए। इससे आपको कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही अगर आप कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं, ,तो किसी बड़े की सलाह अवश्य लें। इससे आपको हानि नहीं होगी। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। इसलिए धैर्य का साथ दें। बेकार का क्रोध करने से बचें। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं। ऐसे में धन खर्च भी अधिक हो सकता है। कार्यस्थल में भी थोड़ा सजग रहने की कोशिश करें,क्योंकि इससे आपकी परेशानियां बढ़ सकती है।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए भी पाश्विक योग लाभकारी सिद्ध नहीं होगा। इस राशि में मंगल नवम भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में काफी मुश्किलें उत्पन्न हो सकती है। जीवनसाथी के साथ बेकार में वाद-विवाद करने से बचें।ष इससे आपके रिश्ता टूटने की कगार में पहुंच सकता है। शांत रहने से कई बार आपके जीवन में अच्छा प्रभाव डाल सकता है।   खर्चों में तेजी से बढ़ोतरी होगी। ऐसे में आप काफी परेशान हो सकते हैं। विदेश जा रहे हैं, तो थोड़ा सतर्क रहें, क्योंकि धन हानि के योग बन रहे है। कुछ खोने या फिर चोरी होने की संभावना है। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव अधिक होगा।

धनु राशि (Dhanu Zodiac)

इस राशि के लिए भी पाश्विक योग अच्छा साबित नहीं होगा। इस राशि में मंगल छठे भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों के आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ सकता है। कर्ज तक लेने की नौबत आ सकती है। कार्यस्थल में थोड़ा सजग रहें, क्योंकि वरिष्ठ अधिकारियां या फरि सहकर्मियों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। आपका स्वभाव उग्र हो सकता है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहें। जीवनसाथी के साथ ही किसी बात को लेकर कलह हो सकती है। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। करियर में थोड़ी परेशानियां आ सकती है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहें।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
horoscopereligion news
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement