scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मंगल का शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश, इन राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां ही खुशियां, धन लाभ के प्रबल योग

Mars Transit In Bharani Nakshatra: मंगल के भरणी नक्षत्र में आने से मेष सहित इन राशियों को लाभ मिलेगा। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | June 21, 2024 09:47 IST
मंगल का शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश  इन राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां ही खुशियां  धन लाभ के प्रबल योग
मंगल का भरणी नक्षत्र में प्रवेश से इन राशियों को मिलेगा लाभ
Advertisement

Mars Transit In Bharani Nakshatra: ग्रहों के सेनापति मंगल एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। राशि में परिवर्तन करने के साथ-साथ समय-समय पर नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आत्मा के कारक मंगल 19 जून को भरणी नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं। शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश करने से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं मंगल के भरणी नक्षत्र में जाने से किन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ…

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भरणी नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से दूसरा नक्षत्र है। इस नक्षत्र के स्वामी मंगल और यम है। इस नक्षत्र में मंगल के होने से जोश, उत्साह की वृद्धि होगी। इस नक्षत्र में 8 जुलाई तक रहने वाले हैं। इसके बाद कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे।

Advertisement

मेष राशि (Mesh Zodiac)

इस राशि के जातकों के लग्न भाव में मंगल विराजमान है। ऐसे में इस राशि के जातकों के नौकरी में खूब तरक्की मिलने वाला है। दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। नए लोगों के जान-पहचान बढ़ेगी, जिससे आपको करियर में काफी लाभ मिलने वाला है। इसके साथ ही विदेश जाने का सपना देख रहे जातकों को खूब लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। परिवार में चली आ रही समस्याएं अब समाप्त हो सकती है। इसके साथ ही मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

वृषभ राशि (Vrishbha Zodiac)

इस राशि के दूसरे भाव में मंगल विराजमान है और भरणी नक्षत्र में प्रवेश करके इस राशि के जातकों की किस्मत चमका सकते हैं। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ-साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को खूब लाभ मिल सकता है। कई अवसर मिलेंगे,जिन्हें आपको भुनाना है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। आपकी लगन, मेहनत और आत्म विश्वास से आप हर क्षेत्र में सफलता पा सकते है। अपने साहस और आत्मविश्वास के कारण कठिन से कठिन काम को आसानी से कर लेंगे। परिवार में खुशियां बनी रहेगी। इसके साथ ही दांपत्य जीवन में चली आ रही समस्याएं समाप्त होगी। इसके साथ ही हर क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे।

Advertisement

वृश्चिक राशि (Vraschik Zodiac)

मंगल के भरणी नक्षत्र में जाने से इन राशि के जातकों के जीवन में अनुकूल प्रभाव पड़ने वाला है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके साथ ही नौकरी बदलने की चाह रख रहे जातकों को लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही नौकरी में बदलाव करने के लिए आपको कई अवसर मिल सकते हैं। माता-पिता के साथ अच्छा समय बीतेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। इसके साथ ही अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। दांपत्य जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगी।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो