scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Holi 2024 Holika Dahan 2024 Puja Vidhi, Muhurat LIVE: होलिका दहन आज, जानिए भद्रा का समय, शुभ मुहूर्त और पूजा- विधि

Holi, Holika Dahan Kab Hai 2024 Date, Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Time, Samagri, Mantra in Hindi: फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा की रात को होलिका दहन किया जाता है और अगले दिन रंग से होली खेली जाती है।
Written by: Astro Aditya Gaur
नई दिल्ली | Updated: March 24, 2024 15:15 IST
holi 2024 holika dahan 2024 puja vidhi  muhurat live  होलिका दहन आज  जानिए भद्रा का समय  शुभ मुहूर्त और पूजा  विधि
Holi 2024 Holika Dahan 2024 Puja Vidhi, Muhurat LIVE
Advertisement

Holi 2024 Holika Dahan 2024 Puja Vidhi, Shubh Muhurat LIVE: हिंदू धर्म में होली के पर्व का खास महत्व है। इस लोग रंगों से होली खेलते हैं और एक दूसरे को गले लगाते हैं। साथ ही यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के पर्व के रूप में मनाया जाता है साथ ही। होलिका दहन मुख्य रूप से भक्त प्रह्लाद की याद में किया जाता है। आपको बता दें कि वैदिक पंचांग अनुसार आज 24 मार्च की रात को होलिका दहन किया जाएगा। साथ ही कल 25 मार्च को रंग से होली खेली जाएगी। वहीं होलिका दहन और रंगों वाली होली के दिन 4 शुभ योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं होली का शुभ मुहूर्त और शुभ योग, पूजा विधि…

होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और शुभ योग

वैदिक पंचांग के अनुसार होलिका दहन के दिन कई शुभ योग बन रहे हैं। जिसमें 24 मार्च को सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, गण्ड़ योग, बुधादित्य का संयोग बन रहा है,तो वहीं वहीं 25 मार्च 2024 को होली के दिन भी कई शुभ संयोग बन रहे हैं। आपको बता दें कि इस पूरे दिन वृद्धि योग, बुधादित्य योग, वाशी योग और सुनफा योग बन रहा है। ज्योतिष में इन शुभ योगों को बेहद शुभ फलदायी माना गया है। पंचांग के मुताबिक 24 मार्च यानी आज भद्रा सुबह 9 बजकर 23 मिनट से शुरू होगी और आज रात 10 बजकर 27 मिनट तक रहेगी। तो आज रात 10 बजकर 28 मिनट के बाद ही होलिका दहन करना शुभ रहेगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो