scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

देवगुरु वृषभ राशि में जाते ही बनाएंगे कुबेर योग, इन 3 राशियों को चमकेगी किस्मत, नई नौकरी के साथ मिलेगा खूब धनलाभ

Kuber Yog: गुरु के वृषभ राशि में जाते ही कुबेर योग का निर्माण हो रही है, जिससे इन राशियों को विशेष लाभ मिलेगा।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: April 19, 2024 17:11 IST
देवगुरु वृषभ राशि में जाते ही बनाएंगे कुबेर योग  इन 3 राशियों को चमकेगी किस्मत  नई नौकरी के साथ मिलेगा खूब धनलाभ
jupiter transit kuber yog: गुरु के राशि परिवर्तन से बना कुबेर योग
Advertisement

Kuber Yog: देवगुरु बृहस्पति एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। गुरु के राशि परिवर्तन करने का असर 12 राशियों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ेगा। बता दें कि इस समय देवगुरु मेष राशि में विराजमान है। वहीं, 1 मई को गुरु शुक्र की राशि वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। एक गुरु के दूसरे गुरु की राशि में जाने से 12 राशियों के जीवन में काफी प्रभाव देखने को मिल सकता है। गुरु के वृषभ राशि में आने से कुबेर नामक योग का निर्माण हो रहा है। वृषभ राशि में कुबेर योग बनने से कुछ राशि के जातकों को अपार धन-संपदा की प्राप्ति हो सकती है। आइए जानते हैं गुरु के गोचर से बने कुबेर योग किन राशियों के लिए होगा लाभकारी..

वृषभ राशि (Vrishbha Zodiac)

इस के लग्न भाव में कुबेर योग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों की भौतिक सुखों की इच्छाएं पूरी हो सकती है।पेशेवर जिंदगी में अपार सफलता के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं। शुक्र और गुरु के कारण इस राशि के जातकों के करियर में चली आ रही समस्याएं समाप्त हो सकती है। करियर में तरक्की के साथ इंक्रीमेंट और बोनस हो सकता है। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, जिससे हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। आर्थिक जीवन भी काफी अच्छा जाने वाला है। पैसों का प्रबंधन अच्छे से होगा। इसके साथ ही पैसों संबंधी कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। बेकार के खर्चों से छुटकारा मिल कता है। रिश्तों में मजबूत देखने को मिलने वाली है। शारीरिक और मानसिक समस्याओं से थोड़ा आराम मिल सकता है।

Advertisement

कर्क राशि (Kark Zodiac)

इस राशि के जातकों के ऊपर भी गुरुदेव की विशेष कृपा होगी। संतान संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है। अध्यात्म की ओर अधिक झुकाव हो सकता है। भाई या किसी के साथ बिजनेस में पार्टनरशिप करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। घर परिवार में सुख-समृद्धि होगी। मन में शांति रहेगी आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। व्यापार से जुड़ी कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। ग्यारहवें भाव में कुबेर योग बनने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। बिजनेस को बढ़ाने के कई मौके मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों का सहयोग और सराहना मिलेगी। ऐसे में आपको पदोन्नति के साथ बोनस मिल सकता है। लव लाइफ की बात करें, तो पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

कुबेर योग कन्या राशि के जातकों के लिए भी काफी शुभ साबित हो सकता है। इस राशि के जातकों को अपार धन संपदा की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा भौतिक सुखों में कमी नहीं देखने को मिलेगी। करियर में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ तरक्की देखने को मिल सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव अधिक होगा। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा कर सकते हैं। मेहनत करते समय थोड़ा ध्यान दें कि आपके लिए ये फायदेमंद होगा कि नुकसान दायक। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। उच्च अधिकारी , वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से खुश हो सकते हैं। काम के सिलसिले में भाग-दौड़ बढ़ सकती है। फ्रीलांसर, फील्ड वर्क करने वाले जातकों को लाभ मिल सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को खूब लाभ मिलने वाला है। लोग आपकी बातों को सुनेगे। गुरु नौवें भाव में रहेंगे और दसवें भाव में कोई ग्रह आ जाता है, तो आपके जीवन में गुरु का अच्छा परिणाम नहीं मिलेगा। ऐसे में जो ग्रह आपके दसवें भाव में आता है, जो उससे संबंधित उपाय अवश्य करें।

Advertisement

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो