scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

तुला राशि में बना डबल गजकेसरी योग, अगले 2 दिन इन राशियों को कर देंगे मालामाल, हर काम में मिलेगी सफलता

Gaj Kesari Yoga: चंद्रमा के तुला राशि में जाते ही वह बुध और गुरु के साथ डबल गजकेसरी योग का निर्माण कर रहे हैं। ऐसे में इन तीन राशियों को बंपर लाभ मिल सकता है।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: March 27, 2024 09:19 IST
तुला राशि में बना डबल गजकेसरी योग  अगले 2 दिन इन राशियों को कर देंगे मालामाल  हर काम में मिलेगी सफलता
गजकेसरी योग बनने से इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ (PC-Freepik)
Advertisement

Gaj Kesari Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नौ ग्रह में से सबसे तेज गति से चलने वाला ग्रह चंद्रमा माना जाता है, क्योंकि वह एक राशि में करीब ढाई दिन तक रहते हैं। ऐसे में इस ग्रह का किसी न किसी ग्रह के साथ और अशुभ योगों का निर्माण होता रहता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्रमा 26 मार्च को सुबह 2 बजकर 56 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश कर गए हैं। इस राशि में 29 मार्च को दोपहर 2 बजकर 9 मिनट तक रहेंगे। तुला के लग्न भाव में चंद्रमा स्थिति है ऐसे में गुरु और बुध के साथ डबल गजकेसरी योग का निर्माण कर रहे हैं। दरअसल, बुद्धि के दाता बुध और देवताओं के गुरु बृहस्पति दोनों ही मेष राशि के जातकों भाव में विराजमान है। जिससे दोनों ग्रहों की चौथी दृष्टि चंद्रमा पर पड़ रही है। ऐसे में डबल गजकेसरी योग बन रहा है। इस शुभ राजयोग के बनने से मकर, वृश्चिक सहित कुछ अन्य राशियों को भी लाभ मिल सकता है। आइए जानते हैं 29 मार्च तक किन राशियों को विशेष लाभ मिल सकता है…

मेष राशि (Mesh Zodiac)

इस राशि के लिए डबल गजकेसरी योग काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ-साथ धन्य-धान्य की बढ़ोतरी होगी। सप्तम भाव में गजकेसरी राजयोग बनने से दांपत्य जीवन में लंबी चली से आ रही समस्याएं समाप्त हो सकती है। सुखी वैवाहिक जीवन जिएंगे। चंद्रमा आपकी कुंडली के चौथे भाव के स्वामी है। ऐसे में आप प्रापर्टी से संबंधित निर्णय ले सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा। इसके साथ ही माता की सलाह से कोई काम करेंगे, तो उसमें विशेष सफलता मिलेगा। नया व्यापार शुरू करने के लिए अच्छा समय है। करियर में भी अपार सफलता मिलेगआ। कोई नई नौकरी का अवसर मिल सकता है। पार्टनरशिप में किए गए बिजनेस में भी लाभ मिल सकता है।

Advertisement

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

डबल गजकेसरी राजयोग इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है। पंचम भाव में गजकेसरी योग बनने से अपनी आय को बढ़ने के लिए कोई नई शुरुआत कर सकते हैं। इसमें आपको लाभ मिलेगा। मित्रों से खराब हुए संबंधों को सुधारने के लिए ये समय अच्छा होगा। संतान के साथ अच्छा समय बीतेगा। लव लाइफ के मामले में भी ये अवधि लाभकारी सिद्ध होगी। परिवार में भी सुख-शांति बनी रहेगी।

सिंह राशि (Leo Zodiac)

बुध भाग्य भाव में गजकेसरी योग का निर्माण कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए ये अवधि काफी लाभकारी सिद्ध हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिल सकती है। पिछले समय से चल आ रही समस्याओं से अब राहत मिल सकती है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसके साथ ही आपके अधूरे काम एक बार फिर से बनना शुरू हो जाएंगे। नई उत्साह के साथ अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेगे। लंबे समय से रुके हुए काम एक बार फिर शुरू हो सकते हैं। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। इनकम बढ़ेगी। इसके साथ ही बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। बैंकिंग, फाइनेंस, कंप्यूटर, मैनेजमेंट से संबंध रखने वाले लोगों को भी लाभ मिलने वाला है।

Advertisement

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो