scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बुध ने मिथुन राशि में आते ही बनाया भद्र राजयोग, इन 3 राशियों की पलटेगी किस्मत, करियर में तरक्की के साथ कमाएंगे खूब पैसा

मिथुन राशि में बुध के प्रवेश से भद्र राजयोग का निर्माण होने से इन 3 राशियों को अपार धन लाभ के साथ हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: June 18, 2024 14:23 IST
बुध ने मिथुन राशि में आते ही बनाया भद्र राजयोग  इन 3 राशियों की पलटेगी किस्मत  करियर में तरक्की के साथ कमाएंगे खूब पैसा
Bhadra rajyog: भद्र राजयोग बनने से इन राशियों को मिलेगा लाभ
Advertisement

Bhadra Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि, व्यापार के दाता बुध एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते है। इसका असर 12 राशियों के साथ-साथ देश-दुनिया में देखने को मिल जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध अपनी मूल त्रिकोण राशि मिथुन राशि में प्रवेश कर गए हैं। ऐसे में भद्र नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है। भद्र राजयोग बनने से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। आइए जानते हैं कौन सी राशियां है लकी…

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भद्र राजयोग तक बनता है जब बुध अपनी राशि यानी मिथुन और कन्या राशि के पहले, चतुर्थ,सातवें और दसवें भाव में बैठा हो, तो इस राजयोग का निर्माण होता है। ऐसे में जातकों को सुख-समृद्धि, धन-ऐश्वर्य और अपार सफलता प्राप्त होती है। इसके साथ ही पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है और स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

Advertisement

मेष राशि (Mesh Zodiac)

इस राशि में बुध तीसरे और छठे भाव के स्वामी होकर इसी भद्र राजयोग तीसरे भाव में बन रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। ट्रेवलिंग, सेल मार्केटिंग, टूरिज्म, फाइनेंस से जुड़े क्षेत्रों के जातकों को खूब लाभ मिलने वाला है। बुध आपको कई तरह के अच्छे आइडिया दे सकते हैं। उच्च शिक्षा के लिए भद्र राजयोग काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। अगर आप किसी के साथ पार्टनरशिप में काम शुरू करना चाहते हैं, तो इस अवधि में करने से खूब लाभ मिलने वाला है। इसके अलावा नया व्यापार, बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आपके द्वारा सोचे गए काम पूरे होंगे। इसके साथ ही कार्यस्थल में आपके काम की प्रशंसा होगी।

वृषभ राशि (Vrishabha Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए भी भद्र राजयोग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। दूसरे और पांचवे भाव के स्वामी होकर धन के भाव में विराजमान है। ऐसे में इस राशि के जातकों को खूब लाभ मिलने वाला है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अध्यात्म की ओर अधिक झुकाव होगा। करियर के क्षेत्र में भी खूब लाभ मिलने वाला है। वाणी अच्छी रहने के कारण आप लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

Advertisement

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

इस राशि के लग्न भाव में भद्र राजयोग बन रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को खूब लाभ मिल सकता है। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। आप अपनी बातों से सामने वालों को इंप्रेस कर सकते हैं। अध्यापक, वकील आदि जातक अपनी वाणी के बल में हर क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं। दांपत्य जीवन में आने वाली समस्याएं समाप्त होगी। इसके साथ ही जिन जातकों का विवाह नहीं हुआ है। उन्हें शादी का प्रस्ताव आ सकता है।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो