scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Astrology: क्या आपकी कुंडली में हैं एक्टर और संगीतकार बनने के योग, ऐसे जानें अपनी जन्मपत्री से…

वैदिक ज्योतिष अनुसार अगर कुंडली में बुध देव उच्च के हो और उनका संबंध दशम भाव से बन रहा हो तो ऐसा व्यक्ति बड़ा संगीतकार बनता है...
Written by: Astro Aditya Gaur
नई दिल्ली | Updated: April 02, 2024 13:24 IST
astrology  क्या आपकी कुंडली में हैं एक्टर और संगीतकार बनने के योग  ऐसे जानें अपनी जन्मपत्री से…
ऐसे लोग बनते हैं एक्टर और संगीतकार-
Advertisement

वैदिक ज्योतिष अनुसार जब भी किसी व्यक्ति का जन्म होता है, तो उसकी जन्मकुंडली में कई प्रकार के शुभ और अशुभ होते हैं। जिन योगों का प्रभाव व्यक्ति के ऊपर जीवनभर रहता है। साथ ही कुछ ऐसे योग होते हैं, जो व्यक्ति को करियर की ऊंचाईयों तक पहुंचाते हैं। हम यहां ऐसे ही योगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो व्यक्ति को सफल एक्टर और संगीतकार बनाते हैं। मतलब अगर ये योग व्यक्ति की कुंडली में हो तो व्यक्ति एक्टिंग और संगीत के क्षेत्र में खूब नाम कमाता है। आइए जानते हैं ये योग कौन से हैं…

कुंडली ये योग व्यक्ति को बनाते हैं एक्टर

1-अगर किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली में  मंगल व शुक्र अच्छी स्थिति में होते हैं तो ऐसा व्क्ति एक्टिंग और अभिनय के क्षेत्र में अच्छी सफलता पाता है। साथ ही कुंडली में मंगल और शुक्र उच्च के विराजमान हों और उनका संबंध कर्म भाव से बन रहा तो व्यक्ति को अभिनय के क्षेत्र में कम प्रयास से ही अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं।

Advertisement

2- वैदिक ज्योतिष अनुसार अभिनय के क्षेत्र का कारक शुक्र ग्रह माना जाता है। इसलिए अगर कुंडली में शुक्र उच्च का स्थित हो या कुंडली के 10वें स्थान पर शुक्र की दृष्टि पड़ रही है, तो इस स्थिति में भी जातक को अभिनय के क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त करता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति का व्यक्तित्व भी आकर्षक होता है।

3- ज्योतिष शास्त्र अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंभ लग्न की कुंडली हो और तीसरे भाव में मंगल, चौथे स्थान में शुक्र स्थित हो और दोनों की दृष्टि दसवें घर पर पड़ रही हो, जो कार्यक्षेत्र का घर है। तो इस लग्न का जातक अगर अभिनय के लिए प्रयास करता है तो सफल होने की संभावनाएं ज्यादा रहती हैं।

Advertisement

4- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली वृष लग्न और तुला लग्न की कुंडली में बुध व शुक्र की युति दशम या पंचम भाव में हो, साथ में राहु बलवान हो तो व्यक्ति अभिनय के संसार में ख्याति प्राप्त करता है।

Advertisement

कुंडली में संगीतकार बनने के योग

1-अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु और चंद्रमा गजकेसरी राजयोग बना रहे हो तो ऐसा व्यक्ति संगीत के क्षेत्र में खूब नाम और पैसा कमाता है। ऐसा व्यक्ति अच्छा संगीतकार हो सकता है।

2-अगर किसी व्यक्ति कुंडली में बृहस्पति, शुक्र और बुध के बीच परिवर्तन योग बन रहा हो। साथ ही यहां एक बात ध्यान देने वाली है कि - वे सभी अस्थायी मित्र होने चाहिए। तो ऐसा व्यक्ति बड़ा संगीतकार बनता है और जातक रचनात्मक चीजें सीखता रहता है।

3-वैदिक ज्योतिष अनुसार प्रसिद्ध गायक बनने के लिए कुंडली में पंचमहापुरुष राजयोग का होना भी बहुत जरूरी है।  क्योंकि राजयोग नाम, मान-सम्मान, प्रतिष्ठा, सुख-सोभाग्य आदि जैसे शुभ फल देने वाला होता है।

4-वहीं अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत है तो बुध से प्रभावित होना जातक को संगीत की कला और संगीत में ज्यादा से ज्यादा रूचि देता है। जो लोग सिंगर होते है उनकी कुंडली में दूसरे भाव, पांचवे का आपसी सम्बन्ध या बुध शुक्र, गुरु जैसे शुभ ग्रहो से प्रभावित होता है। ऐसे लोगों की वाणी बहुत प्रभावशाली होती है। साथ ही ये लोग संगीत के क्षेत्र में अच्छा नाम कमाते हैं।

यह भी पढ़ें:

मेष राशि का वर्षफल 2024वृष राशि का वर्षफल 2024
मिथुन राशि का वर्षफल 2024 कर्क राशि का वर्षफल 2024
सिंह राशि का वर्षफल 2024 कन्या राशि का वर्षफल 2024
तुला राशि का वर्षफल 2024वृश्चिक राशि का वर्षफल 2024
धनु राशि का वर्षफल 2024
मकर राशि का वर्षफल 2024मीन राशि का वर्षफल 2024
कुंभ राशि का वर्षफल 2024
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो