scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अप्रैल में सूर्य, मंगल समेत ये ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, धन और भाग्योदय के प्रबल योग

April Grah Gochar 2024 : अप्रैल माह में बुध समेत कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को लाभ मिलेगा।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 11:45 IST
अप्रैल में सूर्य  मंगल समेत ये ग्रह बदलेंगे अपनी चाल  इन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ  धन और भाग्योदय के प्रबल योग
बुध, मंगल सहित ये ग्रह अप्रैल माह में करेंगे राशि परिवर्तन (Pc-Freepik)
Advertisement

April Grah Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल माह काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस माह कई राशि परिवर्तन करने के साथ अपनी स्थिति में बदलाव करने वाले हैं। सभी ग्रहों में से बुद्धि के दाता बुध राशि परिवर्तन करने के साथ-साथ वक्री और अस्त होंगे। इसके अलावा इस माह सूर्य, शुक्र और मंगल ग्रह भी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ऐसे में मेष, वृषभ, कन्या, वृश्चिक सहित कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी हो सकती है। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ नौकरी और बिजनेस में भी खूब लाभ मिलेगा। आइए जानते हैं कब कौन सा ग्रह कर रहे हैं राशि परिवर्तन...

बुध मेष राशि में वक्री 2024 (Budh Vakri 2024)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 02 अप्रैल 2024 की सुबह 03 बजकर 18 मिनट पर मेष राशि में वक्री हो जाएंगे। बुध के वक्री होने से कुछ राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, तो कुछ राशि के जातकों को संभकर रहने की जरूरत होगी। बता दें कि बुध के वक्री होने से मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, धनु,मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है इस राशि को अपार धन संपदा के साथ करियर में तरक्की के साथ बिजनेस में खूब मुनाफा मिल सकता है।

Advertisement

बुध मेष राशि में अस्त 2024 (Budh Asta 2024)

बुध वक्री अवस्था में 04 अप्रैल की सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि में अस्त हो रहे हैं। मेष के अस्त होने से 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है। बता दें कि बुध बुद्धि, शिक्षा, संचार, तर्क और कौशल आदि का प्रतिनिधित्व रता है। ऐसे में बुध के अस्त होने से कुछ राशि के जातकों के अंदर असुरक्षा की भावना, एकाग्रता की कमी और कमजोर याददाश्त जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि बुध के अस्त होने से  मेष, वृषभ, मिथुन,कर्क,सिंह कन्या, तुला आदि राशियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है हर काम में सफलता में देरी हो। ऐसे में तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें।

बुध मीन राशि में गोचर 2024 (Budh Gochar 2024)

ग्रहों के राजकुमार अस्त अवस्था में ही मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। गुरु की राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। बुद्धि के दाता बुध 9 अप्रैल को रात 9 बजकर 22 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसके बाद 10 मई तक मीन राशि में रहकर फिर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मीन राशि में रहने से कुछ राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ-साथ धन धान्य की बढ़ोतरी होगी।

Advertisement

सूर्य गोचर 2024 (Surya Gochar 2024)

ग्रहों के राजा सूर्य 13 अप्रैल को रात 9 बजकर 15 मिनट पर पर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जहां पर 14 मई तक रहेंगे और फिर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के मेष राशि में जाने से वहां पर गुरु और सूर्य की करीब 12 साल बाद युति हो रही है। ऐसे में मेष सहित कुछ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतने के साथ धन-धान्य, ऐश्वर्य की वृद्धि होगी।

Advertisement

बुध मीन राशि में उदय (Budh Uday 2024)

बुद्धि के दाता बुध 19 अप्रैल को सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर मीन राशि में उदय हो जाएंगे। बुध के उदय होने से व्यापार, सट्टेबाजी, निवेश में खूब लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कुछ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। बुध के उदय होने से मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को बिजनेस, नौकरी में लाभ मिलने के साथ कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता हासिल हो सकती है।

मंगल गोचर 2024 (Mangal Gochar 2024)

ग्रहों के सेनापति और भुमि पुत्र मंगल  23 अप्रैल को रात 8 बजकर 52 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मंगल के मीन राशि में प्रवेश करने से बुध और राहु के साथ युति हो रही है। कई राशि के जातकों के लिए ये युति लाभकारी सिद्ध हो सकती हैं, तो कुछ तो संभलकर रहने की जरूरत है।

शुक्र गोचर 2024 (Shukra Gochar 2024)

सुख-समृद्धि, धन-ऐश्वर्य के दाता  शुक्र 25 अप्रैल को सुबह 12 बजकर 7 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 19 मई तक इसी राशि में रहेंगे। इसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र के मेष राशि में आने से 12 साल बाद गुरु से युति हो रही है। ऐसे में मेष, वृषभ सहित कुछ राशि के जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आ सकती हैं।

अप्रैल माह में इन राशियों को मिलेगा लाभ (April Horoscope 2024)

अप्रैल माह में कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को सबसे अधिक लाभ मिलने वाला है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। इसके साथ ही लंबे समय से रुका काम एक बार फिर से शुरू हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों की उनके काम की प्रशंसा मिलेगी। इसके साथ ही उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों के सहयोग से अपने लक्ष्य में पाने में भी सक्षम होंगे। बिजनेस की बात करें, तो निवेश करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इसके साथ ही व्यापारियों को भी खूब मुनाफा हो सकता है।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो