scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Radhika Anant Wedding: 12 जुलाई को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट लेंगे सात फेरे, जानें Astrologer से आखिर ये दिन क्यों है इतना शुभ

Radhika Anant Wedding: मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई को शादी करने वाले हैं। जानें इस तिथि का महत्व
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | March 01, 2024 17:01 IST
radhika anant wedding  12 जुलाई को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट लेंगे सात फेरे  जानें astrologer से आखिर ये दिन क्यों है इतना शुभ
12 जुलाई को शादी कर रहे हैं अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट
Advertisement

Radhika Anant Wedding: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई 2024 को होने वाली है।  उनके प्री वेडिंग फंक्शन जाम नगर में शुरू हो चुके हैं।  अंबानी परिवार की छोटी बहू राधिका मर्चेंट काफी खूबसूरत होने के साथ स्टाइलिश है। अनंत और राधिका की खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो काफी पसंद किया जाते हैं। इन दोनों की शादी का मुहूर्त 12 जुलाई का रखा गया है। आइए जानते हैं पंडित जगन्नाथ गुरुजी से अनंत और राधिका की शादी के लिए ये दिन क्यों हैं खास...

पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, विशिष्ट मुहूर्त, नक्षत्र और तिथि के साथ 12 जुलाई, 2024 का चयन सांस्कृतिक, धार्मिक और ज्योतिषीय विचारो के सूक्ष्म मिश्रण को दर्शाता है। यह सबसे शुभ और सामंजस्यपूर्ण लौकिक प्रभावों के तहत अपनी वैवाहिक यात्रा शुरू करने जीवन भर प्यार, समृद्धि और पारस्परिक विकास की नींव रखने के लिए जोड़े की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

Advertisement

गुरुवार, 12 जुलाई 2024 का शुभ मुहूर्त

चुनी गई तारीख, 12 जुलाई, 2024, सांस्कृतिक और ज्योतिषीय महत्व रखती है। गुरुवार को पड़ने वाला यह दिन पारंपरिक रूप से शादियों के लिए अनुकूल माना जाता है, जो हिंदू मान्यताओं के अनुसार समृद्धि और वैवाहिक आनंद का आशीर्वाद देता है। गुरुवार बृहस्पति ग्रह से जुड़ा है, जो विस्तार, ज्ञान और सौभाग्य का प्रतीक है। ऐसी दिव्य ऊर्जाओं के साथ संरेखण जोड़े के भविष्य के लिए अच्छा संकेत है।

अनंत और राधिका के मिलन का पवित्र मुहूर्त

समारोह के लिए चुना गया विशिष्ट मुहूर्त, 13 जुलाई 2024 को सुबह 05:15 बजे से सुबह 05:32 बजे तक है। शुभ समय चुनने की प्राचीन प्रथा का पालन करता है जिसे मुहूर्त के रूप में जाना जाता है। इस समयावधि की गणना ज्योतिषियों द्वारा सावधानीपूर्वक की जाती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ग्रहों की स्थिति एक सामंजस्यपूर्ण और समृद्ध मिलन के लिए अनुकूल है। यह उस क्षण को दर्शाता है जब ब्रह्मांडीय ऊर्जाओं को विवाह जैसी महत्वपूर्ण जीवन घटनाओं को शुरू करने के लिए सबसे अनुकूल माना जाता है।

Advertisement

लग रहा है हस्त नक्षत्र

ज्योतिषीय रूप से अनंत और राधिका के विवाह के लिए नक्षत्र (चंद्र हवेली) हस्त है, जो इस अवसर की शुभता को और बढ़ाता है। हस्त नक्षत्र रचनात्मकता, कुशलता और शुभता से जुड़ा है, जो इसे आजीवन साझेदारी की शुरुआत के लिए एक आदर्श दिव्य पृष्ठभूमि बनाता है। हस्त नक्षत्र का चयन वैवाहिक संबंधों के भीतर रचनात्मकता, अनुकूलनशीलता और विकास पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव देता है।

Advertisement

विवाह समारोहों में सांस्कृतिक रीति-रिवाज

विवाह के लिए तिथि (चंद्र दिवस) सप्तमी है, जो चंद्र पखवाड़े का सातवां दिन है। सप्तमी तिथि को नए प्रयासों को शुरू करने और सद्भाव और विकास को बढ़ावा देने के लिए शुभ माना जाता है। अनंत और राधिका की शादी के लिए इसका चयन सबसे अनुकूल खगोलीय प्रभावों के तहत उनकी वैवाहिक यात्रा शुरू करने के इरादे को रेखांकित करता है।

पैतृक रीति-रिवाजों का सम्मान करना

अंबानी परिवार का पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन शादी के लिए शुभ तारीख चुनने के महत्व पर और जोर देता है। सांस्कृतिक परंपराओं को कायम रखने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता यह सुनिश्चित करती है कि विवाह समारोह प्राचीन रीति-रिवाजों के प्रति श्रद्धा और सम्मान के साथ आयोजित किया जाए, जिससे जोड़े के लिए आशीर्वाद और सौभाग्य का निमंत्रण मिले।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो