scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अक्षय तृतीया पर गजकेसरी के साथ 5 अन्य राजयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पद-प्रतिष्ठा के साथ मिलेगी हर काम में सफलता

Akshay Tritiya 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है। जानें किन राशियों को मिलेगा लाभ...
Written by: Shivani Singh
Updated: May 09, 2024 13:53 IST
अक्षय तृतीया पर गजकेसरी के साथ 5 अन्य राजयोग  इन राशियों की चमकेगी किस्मत  पद प्रतिष्ठा के साथ मिलेगी हर काम में सफलता
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी (PC-Freepik)
Advertisement

Akshay Tritiya 2024 : वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का व्रत रखा जा रहा है। इस साल 10 मई को पड़ रही है। इस दिन भगवान कुबेर, मां लक्ष्मी, गौ माता आदि की पूजा करने के साथ-साथ सोना-चांदी आदि खरीदना शुभ माना जाता है। इतना ही नहीं इस साल की अक्षय तृतीया काफी खास है, क्योंकि इस दिन कई राजयोग का भी निर्माण हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, शुक्रादित्य योग , मालव्य योग और शश राजयोग बन रहा है। ऐसे में कई राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं अक्षय तृतीया पर किन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृषभ राशि में होंगे, जिससे गुरु बृहस्पति के साथ युति करके गजकेसरी योग बना रहे हैं। इसके साथ ही मेष राशि में शुक्र और बुध लक्ष्मी नारायण योग, सूर्य भी मेष राशि में विराजमान है, जिससे शुक्रादित्य, बुधादित्य योग बन रहा है। इसके अलावा शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में है, जिससे शश राजयोग और मंगल अपनी उच्च राशि मीन में रहकर मालव्य योग और राहु और मंगल की युति से अंगारक योग का निर्माण हो रहा है।

Advertisement

वृषभ राशि (Vrishabha Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया का दिन काफी खुशनुमा जाने वाला है। इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसके साथ ही जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ने के साथ-साथ भौतिक सुख मिलेगा। आत्मविश्वास और साहस में भी बढ़ोतरी होगी, जिससे आप कई क्षेत्रों में सफलता पा सकते हैं। करियर के क्षेत्र की बात करें, तो आपके काम की प्रशंसा होगी। इसके साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। करियर में नए अवसर मिल सकते हैं। इन्हें आपको तुरंत ही अपना लेना चाहिए। इसके साथ ही आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बीता सकते हैं। वाहन, संपत्ति आदि खरीदने का भी मौका मिल सकता है।

मेष राशि (Mesh Zodiac)

मेष राशि में बुधादित्य, शुक्रादित्य सहित लक्ष्मी नारायण आदि योगों का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। हर कार्य में सफलता के योग नजर आ रहे हैं। धन-दौलत में भी खूब वृद्धि होने वाली है। कानूनी मामलों में आपको सफलता हासिल हो सकती है। इसके साथ ही विदेश में चल रहे बिजनेस में भी मुनाफा हो सकता है। नया बिजनेस शुरू करने का ये अच्छा समय साबित हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।

Advertisement

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

कन्या राशि के जातकों के लिए भी ये दिन काफी शुभ साबित हो सकता है। बिजनेस में खूब लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही नया वाहन, संपत्ति आदि खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। परिवार के साथ सुखमय जीवन बीतेगा। करियर की बात करें, तो आप एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। नई नौकरी ढूंढ रहे लोगों को भी सफलता हासिल हो सकती है। हर कार्य में सफलता हासिल हो सकती है। आप अपने जीवन में संतुष्ट हो सकते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो