scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से दिया इस्तीफा, ममता बनर्जी से की बात, बोलीं- राजनीति मेरे लिए नहीं

2019 के लोकसभा चुनाव में मिमी चक्रवर्ती ने जादवपुर सीट से जीत हासिल की थी.
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
कोलकाता | Updated: February 15, 2024 18:54 IST
tmc सांसद मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से दिया इस्तीफा  ममता बनर्जी से की बात  बोलीं  राजनीति मेरे लिए नहीं
TMC नेता मिमी चक्रवर्ती (Source- ANI)
Advertisement

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद मिमी चक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिमी चक्रवर्ती ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को इस्तीफा सौंपा है। अभिनेत्री का कहना है कि राजनीति उनके लिए नहीं है।

तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती ने अपने सांसद पद से इस्तीफा देना को लेकर कहा, "राजनीति मेरे लिए नहीं है, यहां पर अगर आप किसी की मदद कर रहे हैं तो आपको उसका प्रचार करना होता है। राजनीति के साथ-साथ मैं एक एक्टर के रूप में भी काम करती हूं, मेरा दायित्व दोनों तरफ एक समान बनता है। अगर कोई राजनीति में आता है तो आप काम करें या न करें आपको भला-बुरा कहा जाता है।

Advertisement

दीदी जो कहेंगी उसके बाद आगे की प्रक्रिया पूरा करूंगी- मिमी

मिमी ने आगे कहा, "मुझे जो परेशानी है उसे लेकर मैंने ममता बनर्जी से बात की है। जिस पार्टी ने मुझे आगे आने का मौका दिया मैं अपने इस्तीफे की जानकारी उन्हें पहले देना चाहती हूं। 2022 में भी मैंने एक बार अपने सांसद पद से इस्तीफे को लेकर दीदी से बात की थी, तब उन्होंने इसे नामंज़ूर कर दिया था। दीदी जो कहेंगी उसके बाद मैं आगे की प्रक्रिया को पूरा करूंगी।"

मैं राजनीति की बारीकियों को नहीं समझती- मिमी चक्रवर्ती

मिमी चक्रवर्ती ने कहा, "मैंने जादवपुर के लिए एक सपना देखा था लेकिन मुझे कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। जब कोई व्यक्ति फिल्मी पृष्ठभूमि से आता है तो उसे यह कहकर बदनाम करना बहुत आसान होता है कि वह काम नहीं करता है।" उन्होंने कहा, "मैं राजनीति की बारीकियों को नहीं समझती। जब मैं लोगों के पास पहुंची तो मुझे लगा कि यह बहुत से लोगों को पसंद नहीं आया होगा या हो सकता है कि उनमें से कुछ लोगों को यह पसंद आया हो।"

Advertisement

मिमी ने कहा कि वह अपनी सीट पर टीएमसी के स्थानीय नेतृत्व से नाखुश हैं। हालांकि, उन्होंने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को नहीं सौंपा है इसलिए इसे औपचारिक इस्तीफे के रूप में नहीं माना जाएगा। मिमी चक्रवर्ती लोकसभा में पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो