scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

West Bengal: जलपाईगुड़ी में तूफान के बाद भारी नुकसान, 5 की मौत-सैकड़ों घायल, ममता बनर्जी ने किया प्रभावित इलाके का दौरा

पश्चिम बंगाल में तूफान के कारण राजारहाट, बार्निश, बकाली, जोरपाकड़ी, माधबडांगा और सप्तीबारी सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
कोलकाता | Updated: April 01, 2024 09:32 IST
west bengal  जलपाईगुड़ी में तूफान के बाद भारी नुकसान  5 की मौत सैकड़ों घायल  ममता बनर्जी ने किया प्रभावित इलाके का दौरा
पश्चिम बंगाल तूफान (Source- screengrab/ ANI)
Advertisement

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में कल आए तूफान के बाद भारी नुकसान हुआ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में रविवार को आए तूफान के कारण मरने की वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इस तूफान में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने कहा, "जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जलपाईगुड़ी कल तूफान की चपेट में आ गया था। जानमाल की हानि हुई है, घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हम सभी इसके बारे में चिंतित हैं। कल ही मेरी राष्ट्रीय संसाधन प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों और सचिव से विस्तृत चर्चा हुई। उनसे जरूरत पड़ने पर राहत सामग्री की आपूर्ति करने का अनुरोध किया गया है। सभी एजेंसियां ​​​​एक साथ काम कर रही हैं और जैसा कि हम जानते हैं कि मुख्यमंत्री भी उनके पास पहुंच गई हैं।"

Advertisement

प्रभावित इलाके का दौरा करेंगे राज्यपाल

राज्यपाल ने आगे कहा, "मैं वहां रहूंगा। मैं क्षेत्र का दौरा करूंगा, संबंधित अधिकारियों से बातचीत करूंगा और लोगों को हुए नुकसान को समझूंगा फिर जो भी निर्णय लेना होगा हम लेंगे। हम उन्हें राहत दिलाएंगे। यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम निश्चित रूप से देखेंगे कि जो लोग अस्पतालों में हैं उनके लिए सबसे अच्छा क्या किया जा सकता है। हर संभव प्रयास किया जाएगा। देश तैयार है, बंगाल तैयार है।"

शहर के अधिकतर हिस्सों और पड़ोसी मैनागुड़ी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलने से कई झोपड़ियां और मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए। सीएम ममता बनर्जी ने रविवार देर रात जिले का दौरा किया और लोगों को प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

Advertisement

तूफान से पांच लोगों की मौत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘अब तक हमारे पास पांच लोगों की मौत होने की खबर है। घायलों की संख्या काफी अधिक है। मैंने घायलों और तूफान में मारे गए लोगों के परिजन से मुलाकात की। राज्य प्रशासन पीड़ित परिवारों की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेगा।’’ मुआवजे के बारे में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा, ‘‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकती। आपको जिला प्रशासन से बात करनी होगी।’’ तूफान के कारण राजारहाट, बार्निश, बकाली, जोरपाकड़ी, माधबडांगा और सप्तीबारी सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं एवं कई एकड़ क्षेत्र में लगी फसलों को नुकसान पहुंचा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो