scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आखिरकार बीजेपी के चुनाव प्रचार में नजर आए वरुण गांधी, सुलतानपुर में मां मेनका के सम्मान में कह दी बड़ी बात

यह पहली बार है जब वरुण गांधी इस लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिये उतरे हैं। वह साल 2019 में पीलीभीत से सांसद चुने गये थे लेकिन इस बार भाजपा ने उनका टिकट काट दिया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 23, 2024 13:39 IST
आखिरकार बीजेपी के चुनाव प्रचार में नजर आए वरुण गांधी  सुलतानपुर में मां मेनका के सम्मान में कह दी बड़ी बात
पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी (PhotoPTI)
Advertisement

बीजेपी नेता और सांसद वरुण गांधी पीलीभीत से टिकट कटने के बाद पहली बार बीजेपी के किसी कार्यक्रम में दिखाई दिए हैं। दरअसल वह सुलतानपुर से पार्टी उम्मीदवार अपनी मां मेनका गांधी के पक्ष में प्रचार करने के लिए पहुंचे थे।

Advertisement

सुलतानपुर सीट पर प्रचार के आखिरी दिन एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए वरुण गांधी ने जनता के साथ अपनी मां के आत्मीय रिश्ते का जिक्र किया और कहा, ''देश में हर जगह चुनाव हो रहे हैं, लेकिन देश में एक ऐसा क्षेत्र है जहां लोग अपने सांसद को सांसद जी, मंत्री जी या उनके नाम से नहीं बुलाते बल्कि क्षेत्र के लोग उन्हें माता जी कहकर बुलाते हैं।''

Advertisement

मेनका गांधी ने कहा-वरुण यहां हैं

मेनका गांधी ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, ''वरुण गांधी यहां हैं और वह आज 15-20 बैठक करेंगे। उनके प्रचार से हमें निश्चित रूप से फायदा होगा।'' मेनका गांधी ने ध्यान में रखते हुए मतदान करने का भी वोटर से कहा कि वह वोट डालते वक़्त अपने मुद्दों को ध्यान रखें। सोचें कि कौन सा सांसद उनका काम कर सकता है, बस उसे ही वोट करें।

पहली बार दिखाई दिए वरुण गांधी

यह पहली बार है जब वरुण गांधी इस लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिये उतरे हैं। वह साल 2019 में पीलीभीत से सांसद चुने गये थे लेकिन इस बार भाजपा ने उनका टिकट काट दिया। उसके बाद से वरुण सार्वजनिक मंच से दूर थे। पार्टी ने इस बार जितिन प्रसाद को पीलीभीत से अपना उम्मीदवार बनाया। पीलीभीत में पहले चरण में मतदान हुआ था।

वरुण वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में सुलतानपुर से सांसद चुने गये थे। मगर 2019 में उन्हें उनकी मां मेनका गांधी की जगह पीलीभीत से टिकट दिया गया था, जबकि मेनका को सुलतानपुर से मैदान में उतारा गया था। इन दोनों ने ही अपनी—अपनी सीटों पर जीत दर्ज की थी। सुलतानपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है। इस चरण का चुनाव प्रचार आज शाम छह बजे खत्म हो जाएगा। सुलतानपुर में मेनका गांधी का मुकाबला समाजवादी पार्टी के राम बहादुर निषाद और बहुजन समाज पार्टी के उदय राज वर्मा से है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो