scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हरिद्वार में उफान पर गंगा, बह गई दर्जनों गाड़ियां, डराने वाला है मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी बारिश हो सकती है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: June 29, 2024 21:24 IST
हरिद्वार में उफान पर गंगा  बह गई दर्जनों गाड़ियां  डराने वाला है मौसम विभाग का अनुमान
उत्तराखंड में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा। (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)
Advertisement

उत्तराखंड में 27 जून को ही मानसून पहुंच गया और अब बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। हरिद्वार में गंगा नदी अपने उफान पर पहुंच गई और उसमें दर्जन भर गाड़ियां बह गई। प्रशासन ने अब तक आठ गाड़ियों को नदी से निकाला है। उत्तराखंड में 4 जुलाई तक के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Advertisement

अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार दोपहर हरिद्वार में हुई बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया।गंगा नदी में बह रहे गाड़ियों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ भी इक्कठा हो गई।

Advertisement

देहरादून मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 27 जून को ही उत्तराखंड में मानसून प्रवेश कर चुका है और पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है। उन्होंने कहा कि इस पूरे हफ्ते उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

तेज बारिश के कारण अचानक जंगल से पानी आने के कारण नदी के किनारे खड़ी गाड़ियां गंगा में बह गईं। यह गाड़ियां बहकर हरकी पैड़ी ब्रह्म कुंड तक पहुंच गई। सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो भी वायरल हो रही है। हरिद्वार शहर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि गाड़ियों का रेस्क्यू किया जा रहा है।

Advertisement

मानसून में नदियों के जलस्तर को देखते हुए एसडीआरएफ ने लोगों से अपील की है कि मानसून के दौरान वे अपने वाहनों को नदी, घाट, नहर, बाढ़ प्रभावित, एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों के आसपास पार्क न करें। एसडीआरएफ के अनुसार वाहनों को किसी सुरक्षित स्थान पर ही पार्क करें। मानसून के दौरान नदी, नालों का जलस्तर अचानक बढ़ सकता है, इसीलिए मानसून सीजन के दौरान नदी, नहर, और नालों के आसपास सतर्कता बरतें।

Advertisement

बारिश के कारण राजकोट एयरपोर्ट पर हादसा

भारी बारिश के बीच गुजरात के राजकोट हवाई अड्डे के बाहर यात्री पिकअप और ड्रॉप क्षेत्र में एक शेड गिर गया। हालांकि अच्छी बात ये रही कि इसमें किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई खबर नहीं है। जमा हुए पानी को निकालने के उद्देश्य से रखरखाव कार्य के दौरान शेड टूट गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो