होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनटी20 विश्व कप
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

तेलंगाना के मेडक में गोतस्करी पर बवाल, आमने-सामने आए दो पक्ष, धारा 144 लागू

तेलंगाना के मेडक में गोतस्की को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया है। जिसको देखते हुए इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 16, 2024 09:08 IST
तेलंगाना में गोतस्करी का मामला सामने आया है।
Advertisement

तेलंगाना के मेडक में गोतस्करी का मामला सामने आया है। जिसको लेकर दो समुदायों के बीच झड़पर होने की वजह से मामला संवेदनशील हो गया है। परिस्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रसाशन ने मेडक जिले में रामदास चौरास्ता के इलाके में धारा 144 लगा दी है।

गोतस्करी के मामले को लेकर जिले के पुलिस अधीक्षक बी बाला स्वामी ने कहा, 'पुलिस ने पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी है। जिसके बाद स्थिति अब नियंत्रण में है।' वहीं इस मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में कुछ लोगों को पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Advertisement

एसएसपी के अनुसार मामला तब आगे बढ़ा जब भाजपा युवा मोर्चा से जुड़े नेताओं ने गायों को ले रहे गाड़ी को गोस्करी के विरोध में रोक दिया। इसके वो लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान दोनों पक्षों ने सड़क पर प्रदर्शन भी किया। जबकि झड़प के दौरान दो लोगों के घायल होने की भी जानकारी है। घायलों का इलाज पास के ही जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

धारा 144 यानी आपराधिक प्रक्रिया संहिता, इसको किसी क्षेत्र में तब लगाया जाता है जब परिस्थिति हिंसा या दंगे जैसी बनने लगती है। इस दौरान इलाके में चार या उससे अधिक लोग एक साथ साथ कही इक्कठे नहीं हो सकते है।

Advertisement
Tags :
Cow SmugglerTelangana
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement