scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Yogi Cabinet Expansion: OP राजभर और दारा सिंह चौहान को मिला इनाम, RLD के अनिल कुमार सहित 4 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

UP Cbinet Expension उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की दूसरे कार्यकाल का आज पहला मिनी कैबिनेट विस्तार हो रहा है, जो कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से बीजेपी की एक रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 05, 2024 19:30 IST
yogi cabinet expansion  op राजभर और दारा सिंह चौहान को मिला इनाम  rld के अनिल कुमार सहित 4 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
CM योगी की कैबिनेट में एनडीए अलायंस के घटक दलों के विधायक भी शामिल हुए हैं। (सोर्स - ANI )
Advertisement

योगी कैबिनेट 2.0 का पहला विस्तार (Yogi Cabinet Expansion) हो गया है। योगी सरकार में सुभासपा के प्रमुख और विधायक ओपी राजभर को इनाम मिला है और उनकी एक बार फिर योगी कैबिनेट में वापसी हुई है। ओम प्रकाश राजभर के अलावा दारा सिंह चौहान, रालोद के अनिल कुमार और बीजेपी के सुनील शर्मा ने बुधवार शाम मंत्री पद की शपथ ली।

मंत्री बनने के बाद ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि गरीबों की सेवा का जो लक्ष्य है, उसमें हम अनवरत काम करते रहते हैं... सरकार की जो भी योजनाएं हैं उसे हम गरीब और कमजोर लोगों तक पहुंचाने का हम काम करेंगे, उन्हें न्याय दिलाने का काम करेंगे।

Advertisement

रालोद के अनिल कुमार ने कहा, "मेरे लिए यह बहुत खुशी का पल है। मैं पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी, प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करता हूं... लोकसभा चुनाव में सब मजबूती से लड़ेंगे।"

दूसरी बार योगी सरकार का हिस्सा बने राजभर और दारा सिंह चौहान

2017 में बनी योगी सरकार के पहले कार्यकाल में भी ओपी राजभर मंत्री बने थे, वे 2019 तक मंत्री रहे थे लेकिन बाद में योगी सरकार पर तमाम आरोप लगाते हुए उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ लिया था। बाद में उन्होंने सपा के साथ भी गठबंधन किया था लेकिन विधानसभा चुनाव के कुछ महीनों बाद फिर बीजेपी से हाथ मिला लिया लेकिन इस बार उन्हें मंत्री पद हासिल करने में लंबा इंतजार करना पड़ा है।

Advertisement

RLD और BJP के विधायकों को भी मिली जगह

इसके अलावा बाद दारा सिंह चौहान की करें तो उन्होंने 2022 विधानसभा चुनाव से पहले पाला बदलकर सपा का रुख किया था लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद एक बार फिर पार्टी में लौट आए थे, अब उन्हें भी संयम रखने का इनाम मंत्री पद के तौर पर मिला है। हाल ही में एनडीए में आरएडी की एंट्री हुई है, जिसके चलते आरएलडी के विधायक अनिल कुमार को भी योगी कैबिनेट में जगह मिली है, जो कि मुजफ्फरनगर की पुरकाजी सीट से विधायक हैं।

Advertisement

वहीं बीजेपी ने साहिबाबाद सीट से बीजेपी के विधायक सुनील शर्मा को भी मंत्री बनाया है। सुनील कुमार शर्मा एबीवीपी के दिनों से संघ परिवार से जुड़े हैं। वह गाजियाबाद और साहिबाबाद विधानसभा सीटों के विधायक रह चुके हैं। योगी कैबिनेट के इस विस्तार में वह अगड़ी जाति से आने वाले एकमात्र विधायक हैं। सुनील शर्मा ने मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि वो सरकार के नीतियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए काम करेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो