scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

West Bengal: BJP कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प, लाठीचार्ज में घायल हुए प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प में प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार घायल हो गए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
कोलकाता | Updated: February 14, 2024 16:02 IST
west bengal  bjp कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प  लाठीचार्ज में घायल हुए प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार
बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प। (ANI)
Advertisement

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में संदेशखाली हिंसा के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार घायल हो गए। धरना-प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पहले बैरिकेड को तोड़ दिया।

पुलिस ने उन्हें जब रोकने की कोशिश की तो दोनों पक्षों में धक्का- मुक्की शुरु हो गई है। इस दौरान पुलिस और बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के बीच भी झड़प हुई। जिसमें वे घायल हो गए। फिलहाल उन्हें पुलिस वाहन से अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

Advertisement

इससे पहले भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया था कि राज्य पुलिस ने उन्हें उत्तर 24 परगना जिले के अशांत संदेशखालि जाने से रोकने के लिए उनके लॉज की घेराबंदी कर दी है। मजूमदार ने कहा था कि उन्हें प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए दोपहर के बाद संदेशखालि जाना था। उन्होंने मीडिया को बताया, ‘‘ कल के प्रदर्शन के बाद मैंने टाकि में एक लॉज में रहने का फैसला किया ताकि जल्द संदेशखालि जा सकूं लेकिन सुबह से ही पुलिस ने मेरे लॉज के प्रवेश द्वार को बाधित कर दिया है और किसी को बाहर जाने नहीं दे रही है।’’

मजूमदार ने कहा- उन्हें ‘नजरबंद कर दिया था

मजूमदार ने दावा किया था कि उन्हें ‘नजरबंद कर दिया गया है।’’ हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार किया है। लॉज के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की दंगारोधी उपकरणों और साजो सामान के साथ तैनाती देखी गई है। संदेशखालि, टाकि से करीब 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा ‘‘माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है।’’

Advertisement

वहीं घोष ने कहा, ‘‘आरोप निराधार हैं। भाजपा इलाके का माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है। वे कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ना चाहते हैं।’’ संदेशखालि में बुधवार को लगातार सातवें दिन विरोध प्रदर्शन जारी है। बड़ी संख्या में महिलाएं सड़कों पर हैं और तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां और उनके कथित ‘गिरोह’ की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं।

Advertisement

शाहजहां और उसके सहयोगियों के खिलाफ जबरन जमीन पर कब्जा करने और महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने सहित कई आरोप हैं। पिछले महीने ईडी की टीम कथित राशन घोटाले में शाहजहां के आवास पर छापेमारी करने गई थी जिस पर भीड़ ने हमला कर दिया था। वह पिछले महीने से फरार हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो