scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

फिर धंसा रामपथ, रामनगरी अयोध्या में बारिश से कई इलाके हुए जलमग्न

यह रिपोर्ट जनसत्ता के संवाददाता त्रियुग नारायण तिवारी की है।
Written by: जनसत्ता
June 26, 2024 19:22 IST
फिर धंसा रामपथ  रामनगरी अयोध्या में बारिश से कई इलाके हुए जलमग्न
अयोध्या राम मंदिर। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: रामनगरी अयोध्या में बुधवार की सुबह करीब तीन घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के चलते एक बार फिर रामपथ धंस गया। इसके बाद रिकाबगंज रोड पर बैरियर लगाकर एक लेन पर आवागमन बंद कर मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया। इसके अलावा नगर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले शनिवार की रात भर हुई बारिश में रिकाबगंज के आसपास कई जगहों पर रामपथ धंस गया था। यहां गिट्टी और बालू डालकर मरम्मत कराई गई थी। एक बार फिर बारिश होने पर यहीं पर सड़क धंस गई है। आनन-फानन में जेसीबी से रोड की पटाई कराई जा रही है। इसके अलावा बारिश के चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अंदर पेड़ गिर गया है। जल निकासी न होने के कारण बेसिक शिक्षा डायरेक्ट ऑफिस, पीडब्ल्यूडी ऑफिस और जिला पशु चिकित्सालय समेत कई ऑफिसों में पानी भर गया है। पुलिस लाइन गेट से पुष्पराज चौराहे तक रोड पर लबालब पानी भर गया है।

Advertisement

शहर की कई कालोनी और मोहल्ले भी जलमग्न हो गए हैं। कई जगहों पर घरों में पानी घुस गया है। अयोध्या धाम में जलवानपुरा के हालात एक बार फिर बिगड़ गए। यहां चारों तरफ पानी ही पानी दिख रहा है। लोग अपने घरों में घुसे पानी को निकालने की कवायद में जुटे हुए हैं।

अयोध्या के राम मंदिर में पानी टपकने का मामला

अयोध्या के राम मंदिर में पानी टपकने का मामला भी गरमाया हुआ था। मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने दावा करते हुए कहा था कि राम मंदिर की छत टपक रही है। इसके बाद नृपेंद्र मिश्र ने मामले पर बड़ा बयान दिया। नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि मंदिर बनाने में कही भी किसी तरह की तकनीकी खामी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मंदिर का निर्माण देश की जानी मानी इंजिनियरिंग टीम की देखरेख में उच्च मानकों पर हो रहा है। उन्होंने बताया कि मंदिर के गूढ़ मंडप के ऊपर दूसरे तल को बनाने का काम चल रहा है। इसका शिखर खुला हुआ है। इस जगह से ही नीचे पानी आने की आशंका है।

Advertisement

वहीं, राम मंदिर की छत टपकने के मामले में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के आधिकारिक एक्स हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया कि मंदिर व परकोटा परिसर में बरसात के पानी की निकासी का उत्तम प्रबंध किया गया है, जिसका कार्य प्रगति पर है। पूरे परिसर को बरसात के पानी के लिए बाहर शून्य वाटर डिस्चार्ज के लिए प्रबंधन किया गया है। परिसर मे बरसात के पानी को अंदर रखने के लिये रिचार्ज पिट्स का निर्माण किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो