scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पत्नी को मारने के लिए लुधियाना से कनाडा तक चला गया शख्स, मां को वीडियो कॉल पर दिखाया शव

राजविंदर ने बताया कि कनाडा जाने से पहले उसकी बहन एक प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करती थी। अब वह कनाडा में एक स्टोर पर काम कर रही थी।
Written by: दिव्या गोयल
नई दिल्ली | Updated: March 18, 2024 20:53 IST
पत्नी को मारने के लिए लुधियाना से कनाडा तक चला गया शख्स  मां को वीडियो कॉल पर दिखाया शव
बलविंदर कौर और जगप्रीत सिंह। (इमेज-एक्सप्रेस फोटो)
Advertisement

पंजाब के लुधियाना की रहने वाली महिला की कनाडा में पति ने चाकू घोंपकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं, व्यक्ति ने पूरी घटना की वीडियो बनाकर अपनी मां को भेज दी। व्यक्ति 5 दिन पहले ही अपनी बेटी से मिलने के लिए कनाडा पहुंचा था। घटना की जानकारी मिलने के बाद कनाडा पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। मृतका की पहचान जगराओ के मल्ला गांव की रहने वाली बलविंदर कौर के रूप में हुई है।

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मृतका की बहन राजविंदर कौर ने कहा कि मेरी बहन की चाकू मारकर हत्या करने के बाद जगप्रीत ने लुधियाना में अपनी मां को वीडियो कॉल किया। उसने आगे कहा कि जगप्रीत कनाडा पहुंचने के ख्याल से पागल था और जब से बलविंदर वहां पहुंची थी, वह भी वहां जाने की जिद्द कर रहा था। उन्होंने बताया कि दंपति के बीच पैसों को लेकर भी बहस होती थी क्योंकि जगप्रीत ने काम करना बंद कर दिया था और वह बेरोजगार था।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडाई पुलिस को शुक्रवार 15 मार्च को रात लगभग 10.50 बजे वैगनर ड्राइव के पास हमले की जानकारी मिली थी। बलविंदर कौर को घर में खून से लथपथ पड़ी थी। उनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की भी कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। बलविंदर कौर के पति को घटनास्थल से ही अरेस्ट कर लिया था।

बेटी को पढ़ाने कनाडा भेजा

लुधियाना के जगराओं के मल्ला गांव में बलविंदर कौर के पिता हिम्मत सिंह को बेटी की मौत की खबर सुनने के बाद सदमा लगा है। बलविंदर उनकी चार बेटियों में से एक थी। कभी दुबई में मजदूरी करने वाले हिम्मत सिंह अब बीमारी की वजह से बिस्तर पर ही रहते हैं। राजविंदर कौर ने मामले पर इंडियन एक्सप्रेस से आगे कहा कि बलविंदर और जगप्रीत की शादी 2000 में हुई थी। इन दोनों के दो बच्चे हैं। एक बेटी हरनूरप्रीत कौर है और एक बेटा गुरनूर सिंह है। राजविंदर ने बताया कि हरनूरप्रीत करीब चार साल पहले स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी। हालांकि, उसको वहां पर कुछ हेल्थ से संबंधी परेशानिया आनी शुरू हो गईं।

Advertisement

जगप्रीत को भेज रही थी पैसै

राजविंदर ने कहा कि फिर मेरी बहन बलविंदर अपनी बेटी की देखभाल के लिए 2022 में कनाडा चली गईं। हालांकि, जब से वह वहां पर पहुंची थी, तब ही से उसके पति उसे भी वहां बुलाने की जिद कर रहा था। मेरी बहन अकेले ही सारा खर्च उठा रही थी। उन्होंने आगे कहा कि पहले वह ड्राइवर का काम करता था, लेकिन जब मेरी बहन ने उसे पैसे भेजना शुरू किया तो उसने काम करना बंद कर दिया था। बलविंदर न सिर्फ अपनी बेटी के इलाज और पढ़ाई का खर्च अकेले संभाल रही थी बल्कि जगप्रीत को पैसे भी भेज रही थी। लेकिन फिर भी वह उसे कनाडा बुलाने के लिए परेशान कर रहा था।

Advertisement

राजविंदर ने बताया कि कनाडा जाने से पहले उसकी बहन एक प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करती थी। अब वह कनाडा में एक स्टोर पर काम कर रही थी। उस पर कुछ कर्ज भी था और उसने अपनी बेटी को कनाडा भेजने के लिए अपने भाई और बहनो से कर्ज लिया था। फिर भी जगप्रीत उसे परेशान करता था और कहता था कि वह सारा कर्ज अकेले ही चुकाएगी। वह किसी का भी कर्ज नहीं चुकाएगा। राजविंदर ने यह भी बताया कि बलविंदर की हत्या करने के बाद उसने अपनी मॉ को वीडियो कॉल की। उसने कैमरा बलविंदर की तरफ घुमाया और हर तरफ खून ही नजर आ रहा था। खून को देखकर उसकी मां और परिवार के दूसरे लोग चिल्लाने लगे। उसके बाद जगप्रीत ने कहा कि मैने उसे हमेशा के लिए सुला दिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो