scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पुलिस बस ने स्कूटी में मारी टक्कर, 9वीं में पढ़ने वाली लड़की की मौत, लोगों ने की तोड़फोड़

झारखंड में पुलिस बस की चपेट में आने से एक छात्रा की मौत हो गई। जिसके बाद लोगों ने वाहन में तोड़फोड़ की।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: February 10, 2024 11:40 IST
पुलिस बस ने स्कूटी में मारी टक्कर  9वीं में पढ़ने वाली लड़की की मौत  लोगों ने की तोड़फोड़
रोड एक्सीडेंट। (Jansatta)
Advertisement

झारखंड के देवघर जिले में शुक्रवार को पुलिस की बस ने स्कूटी सवार छात्राओं का टक्कर मार दी। बस की चपेट में आने से नौवीं कक्षा की एक छात्रा की मौत हो गई जबकि स्कूटी पर सावर दो अन्य छात्र घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बस में तोड़फोड़ की। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। फिलहाल ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया। मामला इतना बढ़ गया कि शहर में तनाव फैल गया।

स्कूल छात्र की मौत

मामले में एक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा सुबह करीब आठ बजे टाउन थाना क्षेत्र में डीएवी स्कूल के पास हुआ। कैस्टेयर टाउन में स्थित यह स्कूल झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 250 किलोमीटर दूर है।

Advertisement

देवघर के उपायुक्त (डीसी) विशाल सागर ने कहा कि जब एक शख्स अपने दोपहिया वाहन पर तीन छात्रों को स्कूल ले जा रहा था तभी यह दुर्घटना हुई। उपायुक्त (डीसी) विशाल सागर ने आगे कहा, ‘‘दोपहिया वाहन को पीछे से एक बस ने टक्कर मार दी। बस जेएपी (झारखंड सशस्त्र पुलिस) की बताई गई है।

दो अन्य छात्र घायल

दुर्भाग्यवश, इस दुर्घटना में एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि घायल हुए दो अन्य छात्रों का यहां इलाज चल रहा है। उन्होंने मीडिया से कहा, ‘‘ बस के चालक को हिरासत में ले लिया गया है। जांच के अन्य तथ्य जुटाए जा रहे हैं। हम इस मामले में उचित कार्रवाई करेंगे। ’’ इस घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और बस में तोड़फोड़ की। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने कथित तौर पर हल्का लाठीचार्ज भी किया। फिलहाल इलाके में तनाव है।

Advertisement

यूपी हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के रायबरेली-सुल्तानपुर मार्ग पर सरायभागवानी गांव के पास शुक्रवार को मोटरसाइकिल और डंपर की टक्कर की घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार विशाल (25) उसकी पत्नी मनीषा (23) तथा मां सरिता देवी (50) गौरीगंज बाजार जा रहे थे कि तभी यह घटना हुई। सिंह ने बताया कि हादसे में मरने वाले सभी लोग थाना क्षेत्र के गढामाफी गांव के रहने वाले हैं।

Advertisement

उन्होंने आगे बताया कि गौरीगंज की तरफ से आ रहे डंपर ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे एक ही परिवार के तीनों लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गयी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। घटना के बाद डंपर चालक ने वाहन लेकर भागने का कोशिस की मगर उसे थाना मुंशीगंज की पुलिस ने पकड़ लिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो