scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कल PM मोदी ने की खट्टर की तारीफ, आज देना पड़ गया इस्तीफा, जानिए हरियाणा में BJP ने क्यों बदला CM

Manohar Lal Khattar News: हरियाणा में बीजेपी ने मुख्यमंत्री बदल दिया है। मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा देने के बाद नायाब सैनी को सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं।
Written by: वरिंदर भाटिया , लिज़ मैथ्यू | Edited By: Yashveer Singh
चंडीगढ़ | Updated: March 12, 2024 18:09 IST
कल pm मोदी ने की खट्टर की तारीफ  आज देना पड़ गया इस्तीफा  जानिए हरियाणा में bjp ने क्यों बदला cm
PM मोदी ने रविवार को की थी सीएम की तारीफ (PTI)
Advertisement

हरियाणा में बीजेपी ने नेतृत्व परिवर्तन कर दिया है। किसी भी राज्य में अचानक CM बदलकर यूं तो बीजेपी पहले भी कई बार चौंका चुकी है लेकिन हरियाणा में बीजेपी द्वारा किया गया परिवर्तन इसलिए ज्यादा चौंकाने वाला है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को ही गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में मनोहर लाल खट्टर की तारीफ की थी और रविवार को उन्होंने इस्तीफा दे दिया। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने ही सीएम पद के लिए नायाब सैनी का नाम सुझाया।

रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन कार्यक्रम में मनोहर लाल खट्टर की बाइक पर रोहतक से गुरुग्राम के सफर का जिक्र करते हुए कहा कि यहां कभी छोटे रोड हुआ करते थे लेकिन अब तस्वीर बदल रही है। पीएम खट्टर की तारीफ करते हुए कहा था कि आज हरियाणा का भविष्य सीएम खट्टर के नेतृत्व में सुरक्षित है।

Advertisement

इस दौरान मनोहर लाल खट्टर ने भी पीएम मोदी को आश्वासन दिया कि राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर बीजेपी की जीत होगी। इससे पहले जनवरी में भी पीएम नरेंद्र मोदी ने खट्टर की तारीफ करते हुए 'बहुत मजबूत आदमी' बताया था। पीएम ने कहा था कि वे यह तय करते हैं कि सरकारी योजनाओं के फायदे लोगों तक पहुंचें।

अब खट्टर क्या करेंगे?

बीजेपी सूत्रों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी लोकसभा का चुनाव लड़ा सकती है। बीजेपी के एक नेता ने कहा कि उन्हें हटाने का फैसला पार्टी द्वारा दो टर्म के बाद सीएम बदलने के स्टैंड के तहत लिया गया है। बीजेपी के एक सीनियर नेता ने कहा कि चुनाव में उतरने से पहले पार्टी नेतृत्व में ताजगी लाना चाहती है। मनोहर लाल खट्टर एक अच्छे संगठनकर्ता, अच्छे प्रशासक और साफ-सुथरी छवि वाले व्यक्ति हैं। पार्टी को कोई शिकायत नहीं है लेकिन बीजेपी की कोशिश हमेशा नए चेहरे देने और दूसरे नेताओं को मौका देने की रहती है।

Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव की वजह से बदला सीएम

बीजेपी के अंदरूनी लोगों की मानें तो पार्टी राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल करने के प्रति आश्वस्त है लेकिन उसे चिंता साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की है। बीजेपी के एक नेता ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव में कोई दिक्कत नहीं है। सभी 36 बिरादरियां पीएम मोदी को प्यार करती हैं और उन्हें सपोर्ट कर रही हैं। उनका मनना है कि राज्य में किसान आंदोलन, पहलवानों का प्रदर्शन विधानसभा चुनाव में पार्टी की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो