scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'कट्टरपंथी हत्या करना चाहते हैं…', ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज को मिली धमकी, NIA कोर्ट ने मांगी सुरक्षा

अदनान खान एक इंस्टाग्राम अकाउंट चलाता है जिसके जरिए वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई कर रहे जज रवि कुमार दिवाकर को धमकी दी गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
June 22, 2024 08:29 IST
 कट्टरपंथी हत्या करना चाहते हैं…   ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज को मिली धमकी  nia कोर्ट ने मांगी सुरक्षा
ज्ञानवापी सर्वे। (इमेज-फाइल फोटो)
Advertisement

उत्तर प्रदेश के वाराणसी ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे करने का आदेश देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर को धमकी मिलने के बाद एनआईए कोर्ट के स्पेशल जज विवेकानंद शरण त्रिपाठी ने रजिस्ट्रार जनरल इलाहाबाद हाई कोर्ट को चिट्ठी लिखकर उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। बता दें जज रवि कुमार दिवाकर को तीन हफ्ते पहले अदनान खान नाम के शख्स ने धमकी दी थी और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

Advertisement

विवेकानंद शरद त्रिपाठी ने पत्र में कहा कि जांच से पता चला है कि इस्लामी कट्टरपंथी जज दिवाकर की हत्या की साजिश रच रहे हैं। यह एक संवेदनशील मुद्दा है। अगर अदनान की गतिविधियों पर शिकंजा नहीं कसा गया तो कोई बड़ी घटना हो सकती है।

Advertisement

जज दिवाकर ने भी यूपी के चीफ सेक्रेटरी को लिखा पत्र

जज दिवाकर बरेली में एडिशनल सेशन जज हैं। उन्होंने खुद भी यूपी के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। 13 मई 2022 को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, लेकिन मौजूदा स्तर पर यह कम लगती है।

यह साफ है कि इस्लामी कट्टरपंथी अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों का ब्रेनवॉश कर रहे हैं और मुझे काफिर बताकर उन्हें मेरे खिलाफ कर रहे हैं ताकि मुझे मरवा सकें। इसलिए मुझे और मेरे परिवार को सही से सुरक्षा मुहैया कराने के लिए यह पत्र भेजा जा रहा है। इस साल 25 अप्रैल को जज दिवाकर ने बरेली पुलिस को बताया कि उन्हें धमकी भरे इंटरनेशनल कॉल आ रहे हैं।

एटीएस ने कई धाराओं में केस किया दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी सुरक्षा में दो कर्मी शामिल हैं। यह किसी भी आंतकी हमले को रोकने में काफी हद तक कामयाब नहीं है। आतंकी हमले की स्थिति में उनके पास आधुनिक हथियार भी नहीं है। 3 जून को यूपी एटीएस जांच अधिकारी ने अदनान खान के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की।

Advertisement

खान ने कथित तौर पर जज दिवाकर के खिलाफ धमकियां देने के लिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का इस्तेमाल किया। इससे उनके खिलाफ हिंसा को बढ़ावा मिला। एटीएस अधिकारी प्रभाकर ओझा द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि अदनान खान एक इंस्टाग्राम अकाउंट चलाता है जिसके जरिए वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई कर रहे जज रवि कुमार दिवाकर को धमकी दी गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो